दुनिया में पहली बार फिल्म में लीड रोल में नजर आएगी रोबोट एक्ट्रेस
Share:

दुनिया टेक्नोलॉजी में कितनी आगे निकल गयी है इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता है, किन्तु हाल ही में एक ऐसी चौकाने वाली न्यूज़ सामने आई है, जिसमे फिल्म के लीड रोल में एक्ट्रेस की भूमिका रोबोट निभाएगा. यह दुनिया का एक ऐसा पहला मामला है, जिसमें फिल्मो में रोबोट लीड रोल की भूमिका निभाएगा और यही नहीं वह बिल्कुल इंसानो की तरह नजर आएगा. आपको यह कारनामा जापान में हो रही एक फिल्म में देखने को मिलेगा.

हमने आज तक बहुत सारी फिल्मो में किसी इंसान को रोबोट बनते देखा है, किन्तु आज तक कभी किसी रोबोट को इंसान बनते नहीं देखा है.टेक्नोलॉजी में हुए जबरजस्त बदलाव से हमें जल्द ही यह नजारा भी देखेने को मिलेगा. यह रोबोट बिल्कुल इंसानो की तरह नजर आएगा और इसके लिए उसे रबर की स्किन से बिल्कुल महिला की तरह बनाया गया है.

इस एंड्रॉयड रोबोट एक्ट्रेस स्टारर फिल्म का नाम 'सायोनारा' है। यह जापान में हुए खतरनाक न्यूक्लियर पावर प्लांट डिजास्टर पर बेस्ड है. जेमिनॉइड एफ नाम के रोबोट कीमत करीब 776,000 पाउंड (7 करोड़ 87 लाख रुपए) है.

ये रोबोट मुस्कुराने से लेकर, भौहें सिकोड़ने और अपना मुंह हिलाने, बात करने तक सारे काम कर सकता है. यह गाना भी गा सकता है रोबोट में मोटराइज्ड ऐक्युएटर (प्रवर्तक) लगाया गया है, जो एयर प्रेशर से कंट्रोल होता है ये रोबोट को इंसान के चेहरे के भावों की नकल करने में मदद करता है. फिल्म में इसे लैपटॉप से रिमोट के जरिए कंट्रोल किया गया  है. यह फिल्म 21 नवंबर को जापान में रिलीज होगी. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -