Robinhood Army: इस स्वतंत्रता दिवस पर भारत-पाकिस्तान में 10 लाख भूखे लोगों को खाना खिलाएगी

Aug 14 2017 12:02 PM

भारत और पाकिस्तान के रिश्ते कैसे है इस पर हम कोई बात नहीं करने जा रहे है. क्योकि राजनीतिक तौर पर हमारे और पाकिस्तान के बीच तनावपूर्ण माहौल बना हुआ है. लेकिन इस तनावपूर्ण माहौल में भी कुछ लोग ऐसे है जो इंसानियत का काम करके एक सन्देश दे रहे है कि इंसानियत से बढ़कर कोई धर्म, मजहब और देश नहीं है.

कुछ ऐसा ही काम कर रही है रॉबिनहुड आर्मी. पिछले तीन सालों से लाखों भूखे लोगों का पेट भरने वाली रॉबिनहुड आर्मी इस स्वतंत्रता दिवस पर भारत और पाकिस्तान में 1 मिलियन भूखे लोगों को खाना खिलाने जा रही है. आपको बता दें कि रॉबिनहुड आर्मी भारत और पाकिस्तान के साथ-साथ दुनिया के 11 देशों में करोड़ों भूखे लोगों को खाना खिलाने का काम कर रही है.

रॉबिनहुड आर्मी में काम करने वाले युवाओं को 'रॉबिन्स' कहा जाता है. ये रॉबिन्स शहर के बड़े होटलों और रेस्टोरेंट से बचा हुआ खाना लेते है और ये खाना जरुरतमंदों तक पहुंचाया जाता है.

सोशल मीडिया पर #Mission1Million के नाम से ट्रैंड कर रहा है. आजादी की वर्षगांठ पर होने वाले इस अभियान का बेसिक एजेंडा है कि इस प्रोग्राम के जरिये लोगों में जागरूकता बढ़ाई जा सके और लोग राष्ट्रीयता, धर्म, आस्था से परे इस अभियान में सड़को पर जुट सके. जिसके तहत भोजन को अनाथ आश्रम, वृद्धाश्रम, गृहहीन लोगों में बांटा जाएगा. यह अभियान रॉबिनहुड वोलिएंटर्स के जरिये पूरा किया जाएगा.

 

भुखमरी के खिलाफ सबसे बड़ी जंग में 'न्यूज़ ट्रैक' भी दे रहा है 'रॉबिनहुड आर्मी' का साथ

एक भी पैसे खर्च किये बिना लाखों लोगो का पेट भर रही है 'रॉबिनहुड आर्मी'

इस 15 अगस्त 'रोबिन हुड आर्मी' देश भर में पहुंचाएगी 10 लाख भूखे लोगों तक खाना

#Mission1million: इस स्वतंत्रता दिवस भुखमरी के खिलाफ सबसे बड़ी जंग