इस 15 अगस्त 'रोबिन हुड आर्मी' देश भर में पहुंचाएगी 10 लाख भूखे लोगों तक खाना
इस 15 अगस्त 'रोबिन हुड आर्मी' देश भर में पहुंचाएगी 10 लाख भूखे लोगों तक खाना
Share:

रॉबिनहुड आर्मी ने भूखमरी के खिलाफ जंग का आगाज किया है. आसान शब्दों में कहे तो आज की युवा पीढ़ी रॉबिनहुड आर्मी से जुड़ कर खाली समय में राष्ट्रीय स्तर पर भुखमरी के खिलाफ लड़ रही है. यह मानवता की सबसे बड़ी मिसाल है, आज के समय में लोग धर्म, राजनीति और खुद के स्वार्थ को लेकर लड़ने पर व्यस्त रहते है, मगर इन सबके बीच ऐसे भी लोग है, जिन्हे दो वक्त का खाना मिल जाए वहीं बड़ी बात है.

न्यूजट्रैक ने इस विषय पर जब रॉबिनहुड आर्मी इंदौर के प्रभारी अमित त्रिवेदी से बात की. उन्होंने बताया कि हम फ़ूड रेस्टोरेंट से अतिरिक्त भोजन ले कर इसे जरुरतमंदो में बांट देते है. एक अच्छी टीम और सोशल मीडिया की मदद से हमने तीन सालो में 41 शहरो में 21 लाख लोगों में भोजन वितरित किया है. हमारे पास आज के समय में कोई फंड नहीं है, हम वोलिएंटर और पार्टनर्स के जरिये इस कार्य को आगे बढ़ा रहे है.

इस जंग को आगे बढ़ाते हुए हम स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हम मीडिया कम्पनी, सेलेब्रिटीज़ और स्टार्टअप कम्पनी के साथ मिल कर इस कार्य को आगे बढ़ाने के लिए योजना बना रहे है. भुखमरी के खिलाफ सबसे बड़े युद्ध में आजादी के 70वी वर्षगांठ पर 10,00,000 लोगों में भोजन वितरित किया जाएगा.

आजादी की वर्षगांठ पर होने वाले इस अभियान का बेसिक एजेंडा है कि इस नेशनल हंगर प्रोग्राम के जरिये लोगों में जागरूकता बढ़ाई जा सके और लोग राष्ट्रीयता, धर्म, आस्था से परे इस अभियान में सड़को पर जुट सके. जिसके तहत भोजन को अनाथ आश्रम, वृद्धाश्रम, गृहहीन लोगों में बांटा जाएगा. यह अभियान रॉबिनहुड वोलिएंटर्स के जरिये पूरा किया जाएगा.

इस अभियान में न्यूजट्रैक की टीम भी रॉबिनहुड का साथ दे रही है, #Mission1Million लाखो लोगों में इस तरह ये संदेश फैलाएगी कि असल में देशभक्ति क्या है, एक सबसे खास बात ये है कि इस अभियान के लिए फंड्स या डोनेशन कलेक्ट नहीं किये गए है,बल्कि लोगों से अपील है की खुद इसमें शामिल कर हो कर योगदान दे. इस अभियान के लिए शहर के सबसे प्रभावशाली लोगों से बात की गई है. रॉबिनहुड आर्मी संस्था का मानना है कि देशभक्ति की सबसे बड़ी मिसाल ये है कि देश में जिन्हे सबसे ज्यादा हमारी जरूरत है उनकी मदद की जाए.

#Mission1million: इस स्वतंत्रता दिवस भुखमरी के खिलाफ सबसे बड़ी जंग

लीजा ने बेटे को कराया स्तनपान

अखिलेश का भाजपा पर ट्वीट वार, पत्थर फेंको, MLC तोड़ो

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -