एक भी पैसे खर्च किये बिना लाखों लोगो का पेट भर रही है 'रॉबिनहुड आर्मी'
एक भी पैसे खर्च किये बिना लाखों लोगो का पेट भर रही है 'रॉबिनहुड आर्मी'
Share:

पुराने समय से चली आ रही एक कथा के अनुसार रॉबिनहुड नाम का सुपर हीरो अमीरों का पैसा लूटकर गरीबों में बाँट देता था. इस नैक काम की वजह से आज भी सैकड़ों वर्ष बाद लोग रॉबिनहुड का नाम जानते है.

उसी रॉबिनहुड के नाम पर शुरू की गई 'रॉबिनहुड आर्मी' आज लाखों लोगों का पेट भरने का काम कर रही है वो भी पैसा खर्च किये बिना. साल 2014 में दिल्ली के रहने वाले नील घोष और आनंद सिन्हा ने रॉबिनहुड आर्मी की शुरुआत की थी. आज तीन सालो में रॉबिनहुड आर्मी ने देश के 41 शहरो में 21 लाख लोगों को भोजन वितरित किया है.

ये एक तरह से री-फ़ूड प्रोग्राम पर आधारित है जिसमे बचे हुए खाने को उन जरूरतमंदों तक पहुँचाया जाता है जो भूखे पेट ही सोने पर मजबूर है. आज रॉबिनहुड आर्मी 11 देशों में करोड़ों जरूरतमंद भूखे लोगों का पेट भरने का काम कर रही है.

रॉबिनहुड आर्मी एक साथ दो अच्छे काम कर रही है, एक तरफ जहाँ खाने को बर्बाद होने से बचाया जा रहा है वहीं दूसरी तरफ ये खाना जरुरतमंदो को मिल रहा है. रॉबिनहुड आर्मी से अधिकतर युवा ही जुड़े है जिन्हे 'रॉबिन्स' कहा जाता है.

ये रॉबिन्स शहर के बड़े होटलों और रेस्टोरेंट से बचा हुआ खाना लेते है और ये खाना जरुरतमंदों तक पहुंचाया जाता है. सोशल मीडिया पर #Mission1Million के नाम से ट्रैंड कर रहा है. अगर आप भी इंदौर चैप्टर से जुड़ना चाहते है तो रोबिन हुड आर्मी की वेबसाइट विजिट कर सकते है.  इंदौर चैप्टर के लिए

-Amit Trivedi :- 9691190195
-Pratik Bansal :- 9893379270

से संपर्क कर सकते है. 

रॉबिनहुड आर्मी की इस मुहिम में इंदौर चैप्टर के लिए न्यूज ट्रैक की टीम भी इस नैक काम में उनका साथ दे रही है.

 

इस 15 अगस्त 'रोबिन हुड आर्मी' देश भर में पहुंचाएगी 10 लाख भूखे लोगों तक खाना

 

#Mission1million: इस स्वतंत्रता दिवस भुखमरी के खिलाफ सबसे बड़ी जंग

 

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -