मनी लॉन्ड्रिंग मामला: वाड्रा की अग्रिम जमानत बढ़ी, अब गुरुवार को होगी सुनवाई
मनी लॉन्ड्रिंग मामला: वाड्रा की अग्रिम जमानत बढ़ी, अब गुरुवार को होगी सुनवाई
Share:

नई दिल्ली: बेनामी संपत्ति से जुड़े धनशोधन मामले में आरोपी रॉबर्ट वाड्रा की अग्रिम जमानत याचिका पर पटियाला हाउस कोर्ट में बुधवार के बजाए अब गुरुवार को सुनवाई की जाएगी. दरअसल, मंगलवार को रॉबर्ट वाड्रा के वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने बुधवार को होने वाली सुनवाई को गुरुवार को निर्धारित करने की मांग की. उन्होंने अदालत से कहा है कि वो बुधवार को उपलब्ध नहीं रहेंगे. जिसके बाद अदालत ने मामले की 28 मार्च के लिए निर्धारित कर दी थी. 

NHM भर्ती : इस योग्यता के साथ करें अप्लाई, युवाओं के लिए शानदार मौका

उल्लेखनीय है कि सोमवार को अदालत ने राॅबर्ट वाड्रा और मनोज अरोड़ा की अग्रिम जमानत 27 मार्च तक बढ़ा दी थी. वाड्रा और अरोड़ा के वकील ने अदालत में अपनी बहस पूरी कर ली थी. पिछली सुनवाई में रॉबर्ट वाड्रा की अग्रिम जमानत याचिका पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अदालत में जवाब दायर करते हुए कहा था कि वाड्रा जांच में सहयोग नहीं कर रहे हैं, ऐसे में उन्हें गिरफ्तार कर ईडी पूछताछ करना चाहती है. दरअसल, ईडी इस मामले में रॉबर्ट वाड्रा से 7 बार सवाल-जवाब कर चुकी है. वाड्रा पर मुल्क से बाहर बेनामी संपत्ति रखने का आरोप है. इससे पहले राजस्थान और हरियाणा में जमीन की डील को लेकर भी वे आरोपों के दायरे में रहे हैं.

भारतीय अर्थव्यवस्था को लेकर सुब्रमण्यम स्वामी ने साधा इन नेताओं पर निशाना

वहीं, वाड्रा के नजदीकी सहयोगी मनोज अरोड़ा को कोर्ट ने गिरफ्तारी से अंतरिम राहत दी थी. इससे पहले ईडी ने अदालत को जानकारी देते हुए बताया था कि आयकर विभाग की एक अन्य जांच में मनोज अरोड़ा का नाम आने के बाद उनके विरुद्ध मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया गया था. यह भी बताया गया था कि लंदन में रॉबर्ट वाड्रा द्वारा खरीदी गई संपत्ति में मनोज अरोड़ा की महत्वपूर्ण भूमिका है और उन्होंने इस संपत्ति को खरीदने में वाड्रा की सहायता की है.

खबरें और भी:-

राजधानी के बाजारों में इस कारण लगातार घटते जा रहे है तेल के दाम

वर्चस्व के लिए दो बाघों की लड़ाई, एक बाघ की मौत

पिछले सप्ताह के दौरान नजर आयी, सोने के दामों में दोगुने से ज्यादा बढ़ोतरी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -