रॉबर्ट वाड्रा की भी होगी एयरपोर्ट पर तलाशी

नई दिल्ली : विमानन मंत्रालय ने पिछले वर्ष घोषणा की थी कि वो कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी केो दामाद रॉबर्ट वाड्रा को एयरपोर्ट पर चेकिंग में छूट देंगे, लेकिन अब सरकार के इस दावे के बारे में कहा जा रहा है कि यह आंशिक रुप से कहा गया था। रॉबर्ट वाड्रा को छूट तो अब भी मिलेगी, लेकिन केवल तब जब उऩकी पत्नी प्रियंका गांधी वाड्रा उनके साथ होंगी।

पिछले साल सितंबर में नगर विमानन सुरक्षा ब्यूरो (बीसीएएस) की सुरक्षा जांच से छूट वाली उस लिस्ट से वाड्रा का नाम हटा दिया गया था, जिसमें विशेष सुरक्षा समूह (एसपीजी) सुरक्षा प्राप्त लोगों सोनिया, राहुल और प्रियंका के साथ उड़ान भरने पर छूट दी गई थी।

एक सीनियर अफसर के अनुसार, एसपीजी की लिस्ट में प्रियंका का नाम 30वें नंबर पर है। प्रियंका को विशिष्ट सुरक्षा दी जाती है। इसी कारण उनके पति रॉबर्ट वाड्रा को भी तलाशी से छूट मिलेगी, लेकिन केवल तब जब प्रियंका भी उनके साथ सफर कर रही होंगी।

लेकिन जब वो राहुल गांधी या सोनिया गांधी या पिर अकेले सफर करेंगे तो उन्हें कोई छूट नहीं दी जाएगी। पिछले साल वाड्रा ने खुद कहा था कि वो कोई वीआईपी या वीवीआईपी नहीं है, इसलिए उनका नाम जांच से मुक्त लोगों की लिस्ट से हटा दिया जाए। उन्होने कहा था कि देश के हवाई अड्डो पर उनके साथ आम आदमी जैसा व्यवहार होना चाहिए।

वाड्रा का कहना है कि मेरे ऊपर खतरे को लेकर सरकार द्वारा जाहिर किए गए विश्लेषण में कथित तौर पर कहा गया है कि मुझे इस सूची में रहने की जरूरत नहीं है, फिर वीवीआईपी सूची से मेरा नाम हटाने और फिर उसे शामिल करने को लेकर यह दोहरी बात क्यों? उन्होंने कहा था कि यह उनकी छवि खराब करने की किसी साजिश का हिस्सा भी हो सकता है

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -