देवास से गिरफ्तार हुए 2 करोड़ के सिगरेट लूटेरे

Sep 14 2015 11:19 PM
देवास से गिरफ्तार हुए 2 करोड़ के सिगरेट लूटेरे

सिवनी। छपारा से करीब 2 महीने पहले सिगरेट और जूते चप्पल के कंटेनरों से हुई करोड़ों की लूट की वारदात में छपारा पुलिस को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। प्रदेश के देवास जिले से 2 आरोपियों को हिरासत में लिया गया है। आशंका है की इस लूट में कम से कम एक दर्जन लोग शामिल है। पुलिस ने गिरफ्तार आरोपियों को कोर्ट के समक्ष पेश कर 3 दिन की रिमांड में लिया है।

बता दे कि 15 जुलाई को पटना-बिहार से कंटेनर क्रमांक HR 69 A 0625 में बाटा कंपनी के चप्पल एवं जूते भरे हुए थे जिनकी अनुमानित कीमत लगभग 2 करोड़ थी। वहीं एक अन्य कंटेनर क्रमांक ML 01 L 8016 में लगभग 3 करोड़ 75 लाख की सिगरेट भरकर नागपुर की तरफ जा रहे थे। तभी रात के समय बैनगंगा नदी के पुल के पास दो ट्रकों ने ओह्वरटेक किया और इसके बाद एक स्कार्पियो पीछे से आई। स्कार्पियों में सवार 7-8 नकाबपोशो ने कंटेनर चालक लखेंद्र सिंह चौहर पासवान एवं परिचालक कुंदनकुमार को नीचे खींचा और मारपीट करते हुए उनके मुंह में कपड़ा भर दिया और स्कार्पियों में बैठाकर चोरगरठिया के जंगल में ले जाकर छोड़ दिया था और उक्त कंटेनरों को लूटकर ले गए थे।

जो पुलिस को कुरई क्षेत्र के जंगल में लावारिश हालत में खड़े मिले थे। इसमें जूते चप्पल वाले कंटेनर से कोई माल नहीं गया था जबकि सिगरेट वाले कंटेनर से लगभग 1.75 करोड़ की सिगरेट के डिब्बे गायब थे। छपारा टीआई एनके पांडे के अनुसार पिछले दिनों नरवर जिले की पुलिस ने 35 वर्षीय संजू उर्फ संजय ज्ञानसिंह कंजर निवासी सुमराखेड़ी नाका जिला देवास एवं 32 वर्षीय अमरदीप कोखसिंह कंजर निवासी धतुरिया रोड जिला देवास को गिरफ्तार किया। उन्होंने पूछताछ में 15 जुलाई की घटना को करना स्वीकार किया। जिसकी सूचना उन्होंने छपारा पुलिस को भी दी।

छपारा थाना प्रभारी एनके पाण्डे अपनी टीम के साथ उज्जौन पहुंचे और उनके विरुद्घ छपारा थाने में दर्ज FIR के आधार पर उन्हें छपारा लाया जहां से आरोपियों को लखनादौन कोर्ट में पेश किया गया और 3 दिन की रिमांड में लिया गया। गिरफ्तार किए गए आरोपियों के पास से लगभग 1 लाख 12 हजार कीमत के सिगरेट से भरे दो बॉक्स भी जब्त किए गए। संभावना व्यक्त की जा रही है इस मामले में लगभग एक दर्जन और गिरफ्तारियां हो सकती हैं।