पानी में तैर रहा है पूरा जयपुर, प्रकृति कर रही सैनिटाइज
पानी में तैर रहा है पूरा जयपुर, प्रकृति कर रही सैनिटाइज
Share:

राजस्थान की राजधानी जयपुर में भयानक बरसात से बाढ़ जैसी परिस्थिति आ गई है.जोरदार बरसात से शहरभर के मार्ग जल में डूब गए, कई कॉलोनियों व निचले क्षेत्र जलमग्न हो गए हैं.मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के कई जिलों में अगले कुछ दिनों में तेज बरसात का दौर जारी रहेगा.अजमेर, भीलवाड़ा और राजसमंद में रेड अलर्ट जारी घोषित किया गया है.

दिल्ली तरबतर, MP में भारी बारिश का अलर्ट, जानें आज का मौसम अपडेट

मौसम महकमें ने शुक्रवार को राज्य के तीन जिलों में ज्यादा भारी बारिश का रेड अलर्ट घोषित किया गया है. साथ ही, 23 शहरों में भारी बारिश का ऑरेंज-यलो अलर्ट घोषित किया गया है.पूर्वी राजस्थान में कई जगहों पर भारी से अत्यधिक भारी बरसात हो सकती है और विभाग ने इसे लेकर रेड अलर्ट भी जारी किया है.14 से 17 अगस्त तक अजमेर, अलवर, बांसवाड़ा, बारां, भरतपुर, भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़ढ़, दौसा, धौलपुर, डूंगरपुर, जयपुर, झालावाड़, झुंझुनूं, करौली, सीकर, सिरोही, टोंक, उदयपुर, चूरू,  कोटा, प्रतापगढ़, राजसमंद, सवाईमाधोपुर, नागौर, पाली और जालौर में भारी से अति भारी बरसात हो सकती है.

लालू यादव के ट्वीट ने भाजपा को किया धराशाही

मौसम महकमें जयपुर केंद्र से मिली सूचना के मुताबिक मानसून अक्ष रेखा के नजदीक आने के साथ ही राज्य में बन रहे, सर्कुलेशन और लो प्रेशर एरिया के चलते आगामी दो हफ्ते तक राज्य में अच्छी बरसात होने की मौसम विभाग ने संभावना जताई है. साथ ही दो से तीन दिनों के दौरान अरब सागर से मजबूत दक्षिण पश्चिमी हवाओं के आने की संभावना रहेगी. कई मौसमी परिवर्तन के चलते अच्छी बरसात होने का आंकलन मौसम महकमें ने किया है.

15 अगस्त को 'वन नेशन वन हेल्थ कार्ड' लांच कर सकते हैं पीएम मोदी, आपको होगा ये बड़ा फायदा

टीचर्स डे : टीचर्स को दें ये 5 तोहफे, हमेशा रखेंगे याद

इस जिले में 17 से जरूरी दिशा-निर्देशों के साथ लागू होने जा रहा हैं पूर्ण लॉकडाउन

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -