कर्नाटक में बारिश से खड़ी हुई परेशानी, घर से लेकर खेतों तक घुसा पानी
कर्नाटक में बारिश से खड़ी हुई परेशानी, घर से लेकर खेतों तक घुसा पानी
Share:

बारिश का मौसम हमेशा दक्षिण भारत को भीगा देता है क्योंकि यहाँ भारी बारिश में घर और सड़कें जलमग्न हो जाती हैं। तटीय कर्नाटक के उडुपी और दक्षिण कन्नड़ जिलों में रात भर लगातार बारिश ने जनजीवन को अस्त-व्यस्त कर दिया और रविवार को बारिश के पानी में डूबे जिले के कुछ हिस्सों को छोड़ दिया। उडुपी में स्थानीय निवासियों और राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) के अधिकारियों की टीमों द्वारा बचाव अभियान को तेज करने के बाद पानी ने घरों में प्रवेश किया, धान के खेतों में पानी भर गया और सड़कों को अवरुद्ध किया है। उडुपी जिले में अब तक किसी भी तरह की जनहानि नहीं हुई।

उडुपी, गुंडीबैलु, आलेवुर, आदि उडुपी, किनिमुलकी, मुस्की, ब्रह्मवारा, बडगुपेते, और येर्खोल और हरमुंडे सहित करकला तालुक के गांवों में बढ़ते जल स्तर दर्ज किए गए। कालसंका और गुंडिबलु, उडुपी और मंगलुरु में जाने वाली मुख्य सड़कें जल-जमाव के कारण अवरुद्ध हो गईं। उडुपी जिले के तटीय मट्टू गांव में जल स्तर समान था और स्थानीय निवासियों ने बचाव अभियान शुरू किया ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि जो लोग निचले इलाकों में रह रहे हैं उन्हें सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित कर दिया गया है।

उडुपी श्रीकृष्ण मंदिर के पार्किंग क्षेत्र में बढ़ते जल स्तर को भी बताया गया। विजुअल्स ने दिखाया कि पार्किंग क्षेत्र पानी में डूबा हुआ था। भारी बारिश के बाद जिले के मालपे में 3 नौकाएं बंदरगाह में पलट गईं। कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र (केएसएनडीएमसी) ने पहले तटीय जिलों में मछुआरों को समुद्र में बाहर निकलने की चेतावनी जारी की थी और लाल अलर्ट जारी होने के बाद कई नावें समुद्र में चली गईं थीं।

VIDEO: जब संसद में 'मर्यादा' भूले आप सांसद संजय सिंह, कंधे पर उठाकर ले गए मार्शल

भाजपा प्रमुख नलिन कुमार ने सरकार से की पबों को बंद करने की मांग

भिवंडी ईमारत हादसे पर पीएम मोदी ने जताया दुःख, कहा- मेरी संवेदनाएं पीड़ितों के साथ

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -