शालिबांडा में सड़क चौड़ी करने की योजना हुई फ़ैल
शालिबांडा में सड़क चौड़ी करने की योजना हुई फ़ैल
Share:

पुराने शहर में शालिबांडा के हिम्मतपुरा से हुसैनी आलम के दूध बावली तक सड़क चौड़ीकरण की एक बड़ी परियोजना ठप पड़ी है. कथित तौर पर खंड पर लगभग 30 संपत्तियों के अधिग्रहण में अधिकारियों की देरी के कारण सड़क चौड़ीकरण ने एक रोड ब्लॉक मारा। एक अधिकारी ने नाम न छापने पर कहा, "परियोजना रास्ते में संरचनाओं को पूरी तरह से ध्वस्त किए बिना आगे नहीं बढ़ रही है और कुछ संपत्तियां धन की कमी के कारण मुआवजे के लिए लंबित हैं।" सड़क चौड़ीकरण का काम मई 2016 में शुरू किया गया था। विध्वंस 2017 के अंत में शुरू किया गया था। विध्वंस का मुश्किल से 70 प्रतिशत अब तक पूरा हो पाया है, जिसे 2018 तक पूरा किया जाना था।

जीएचएमसी की टाउन प्लानिंग विंग की रिपोर्ट के अनुसार, कुल 178 संपत्तियों का अधिग्रहण किया गया है और 63 संपत्तियां लंबित हैं। दूध बावली में चौड़ीकरण के लिए कुल 192 संपत्तियों का अधिग्रहण किया गया है। इनमें से 108 संपत्तियों को तोड़ा जाना बाकी है। सड़क चौड़ीकरण के कार्यों में देरी पर बोलते हुए, मोहम्मद अहमद, उपाध्यक्ष, अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ, टीडीपी, चारमीनार ने कहा कि पिछले कई महीनों से परियोजना की कोई गतिविधि नहीं है। उन्होंने कहा, "सड़क चौड़ीकरण एक कठिन मुद्दा है, लेकिन नगर निकाय की लापरवाही ने परियोजना को एक विफलता के रूप में छोड़ दिया है।"

उन्होंने कहा कि नागरिक क्षेत्र के विकास के लिए पूरी तरह तैयार हैं और ये संपत्ति मालिक खाली करने को तैयार हैं. उनमें से आधे ने एक साल पहले ही अपनी संपत्तियां खाली कर दी हैं। "हाल ही में, जीएचएमसी ने संपत्ति के मालिकों को आगे के विकास के लिए खाली करने के लिए नोटिस दिया और जो मालिक खाली हो गए हैं और जिन्होंने दस्तावेज भी जमा किए हैं, उन्हें अभी तक मुआवजा राशि नहीं मिली है। यह पुराने शहर में विकास कार्यों पर उनकी लापरवाही को दर्शाता है।

टाटा मोटर्स ने पेश किया नया वैरिएंट टियागो एनआरजी, जानिए क्या है इसकी कीमत

निफ्टी टुडे: इकनॉमिक रिकवरी से इक्विटीज में तेजी, 50 हजार के पार हुआ आंकड़ा

इंडिगो एयरलाइन अंतरराष्ट्रीय यात्रा के लिए IATA ट्रैवल पास करेगी लॉन्च

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -