रोड कटिंग के दौरान मजदूरों के मारे जाने के बाद हरकत में आई प्रदेश सरकार, दिए ये निर्देश
रोड कटिंग के दौरान मजदूरों के मारे जाने के बाद हरकत में आई प्रदेश सरकार, दिए ये निर्देश
Share:

देहरादून : प्रदेश सरकार की नींद खुल चुकी है दरअसल चारधाम ऑलवेदर रोड परियोजना में रोड कटिंग के दौरान सात मजदूरों के मारे जाने से प्रदेश सरकार हरकत में आई है। लोक निर्माण विभाग को परियोजना के तहत उन स्थानों का तत्काल सेफ्टी ऑडिट कराने के निर्देश दिया गया है, जहां सुरक्षा के लिहाज से ज्यादा खतरा बना हुआ है। निरीक्षण के दौरान चिन्हित होने वाले ऐसे स्थानों पर रोड कटिंग और चौड़ीकरण के कार्य के दौरान सुरक्षा के पूरे इंतजाम कराने को कहा गया है। निरीक्षण के इस कार्य में एक भू-वैज्ञानिक व एक अधीक्षण अभियंता स्तर के सिविल अभियंता को तैनात करने के निर्देश जारी हुए हैं।

तत्काल निरीक्षण कार्रवाई के निर्देश

प्राप्त जानकारी अनुसार शुक्रवार को अपर मुख्य सचिव ने विभाग के प्रमुख अभियंता को एक पत्र जारी किया। पत्र में लिखा गया है कि रोड कटिंग के दौरान मलबा गिरने से दुर्घटनाएं हो रही हैं। इस गंभीर और चिंताजनक स्थिति से निपटने के लिए सेफ्टी ऑडिट की प्रक्रिया का प्रावधान है। पत्र में एक भू-वैज्ञानिक एवं कम के कम एक अधीक्षण अभियंता स्तर के एक सिविल अभियंता से तत्काल निरीक्षण कार्रवाई के निर्देश दिए। 

जानकारी के लिए बता दे सड़क मार्ग का करीब 90 प्रतिशत पर्वतीय क्षेत्र है। अधिकांश स्थानों पर हिलसाइड कटिंग का कार्य चल रहा है। परियोजना मार्ग हिमालयी पर्वत श्रृंखला की निचली पहाड़ियों में स्थित है, जो वर्तमान में नाजुक स्थिति में है। पहाड़ की ओर कटिंग करने से मलबा गिरने की स्थिति में दुर्घटनाओं का खतरा बना रहता है।

सुरक्षा इंतजामों की अनदेखी के चलते गिरा मलबा, जिंदा दफन हुए इतने मजदूर

वर्ष 2020 में राष्ट्रीय खेलों की मेजबानी करेगा उत्तराखंड

फिर बंद हो सकता है ओपीडी में मरीजों का इलाज, हड़ताल की तैयारी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -