मदीना में भीषण सड़क हादसा, 35 लोगों की दर्दनाक मौत

Oct 17 2019 09:23 AM
मदीना में भीषण सड़क हादसा, 35 लोगों की दर्दनाक मौत

रियाद: सऊदी अरब में एक भीषण सड़क हादसा होने की जानकारी मिल रही है, मुस्लिम समुदाय के पवित्र शहर मदीना में विदेशी यात्रियों से भरी बस के एक अन्य भारी वाहन से टकराने के कारण से 35 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि चार अन्य घायल बताए जा रहे हैं। आधिकारिक सऊदी प्रेस एजेंसी के मुताबिक, मदीना पुलिस के प्रवक्ता ने मीडिया को मामले की जानकारी देते हुए बताया है कि बुधवार को हुई दुर्घटना में पश्चिमी सऊदी अरब शहर में एक प्राइवेट चार्टेड बस लोडर के साथ टकरा गई थी।

स्थानीय मीडिया के मुताबिक, हादसे में मारे गए लोगों में अरब और एशियाई मूल के तीर्थयात्री बताए जा रहे हैं। मीडिया में आई तस्वीरों में नज़र आ रहा है कि बस चारों ओर से आग की लपटों में घिरी हुई है और उसकी खिड़कियां उड़ गई हैं। घायलों को उपचार के लिए अल-हमना अस्पताल में भर्ती कराया गया है, वहीं अफसरों ने घायलों और मृतकों के परिजनों को हादसे की जानकारी दे दी गई है।

इसके साथ ही अधिकारियों ने हादसे के कारणों की जांच आरंभ कर दी है। अपनी तेल पर निर्भर अर्थव्यवस्था में विविधता लाने के प्रयासों के तहत सऊदी अरब वर्ष भर धार्मिक पर्यटन के क्षेत्र को बढ़ावा देना चाहता है, जिसमें लाखों श्रद्धालु सऊदी की यात्रा कर सकेंगे।

Dutch Open : लक्ष्य सेन ने जीता खिताबी मुकाबला

विश्व कप फाइनल में सुपरओवर विवाद के बाद आईसीसी ने लिया यह निर्णय

भारत ने अफगानिस्तान को सैन्य सहयोग के तहत सौंपे दो एमआइ-24वी हेलीकॉप्टर