RML हॉस्पिटल के डॉक्टर्स ने 'कोवैक्सीन' पर जताई आपत्ति, चिकित्सा अधीक्षक को लिखा पत्र
RML हॉस्पिटल के डॉक्टर्स ने 'कोवैक्सीन' पर जताई आपत्ति, चिकित्सा अधीक्षक को लिखा पत्र
Share:

नई दिल्ली: पूरे देश में आज से कोरोना टीकाकरण का कार्यक्रम शुरू हो चुका है। इस बीच दिल्ली के राम मनोहर लोहिया अस्पताल (RML Hosptial) के रेजिडेंट डॉक्टरों ने अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक को पत्र लिखकर 'कोवैक्सीन' की जगह 'कोविशील्ड' की वैक्सीन लगाने की मांग की है। पत्र में कहा गया है कि हम RDA आरएमएल अस्पताल के मौजूदा सदस्य हैं। 

उन्होंने कहा है कि हमें पता चला है कि आज अस्पताल द्वारा कोरोना टीकाकरण अभियान चलाया जा रहा है। हमारे अस्पताल में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ़ इंडिया (SII) द्वारा बनाई गई COVISHIELD के बजाय भारत बायोटेक द्वारा निर्मित COVAXIN की वैक्सीन लगाई जा रही है। डॉक्टर्स ने पत्र में लिखा कि हम आपके ध्यान में लाना चाहते हैं कि रेजिडेंट डॉक्टर्स COVAXIN के मामले में पूर्ण परीक्षण की कमी को लेकर थोड़ा आशंकित हैं और भारी संख्या में टीकाकरण में हिस्सा नहीं ले सकते हैं। इस तरह टीकाकरण का उद्देश्य सफल नहीं हो पाएगा। हम आपसे COVISHIELD वैक्सीन के साथ टीकाकरण करने का आग्रह करते हैं, जिसने टीकाकरण से पहले ट्रायल के सभी चरणों को पूरा किया है।

बता दें कि दिल्ली में आज 81 स्थानों पर कोरोना वैक्सीनेशन का काम जारी है। दिल्ली में 75 केन्द्रों पर 'कोविशील्ड' (Covishield) जबकि छह जगहों पर 'कोवैक्सीन' (Covaxin) के टीके लगाए जा रहे हैं। इन स्थानों को सरकारी तथा प्राइवेट अस्पतालों में विभाजित किया गया है। इनमें केन्द्र सरकार के छह अस्पताल एम्स, सफदरजंग, आरएमएल, कलावती सरन बाल अस्पताल और दो ESI अस्पताल शामिल हैं।

आज भी नहीं बढ़े पेट्रोल-डीजल के भाव, जानिए ताजा कीमतें

पाकिस्तानी इंटरनेशनल एयरलाइंस के विमान को इस कारण मलेशिया में किया गया वापस

अब ट्रेन में सफर के दौरान मिलेगा मनपसंद भोजन, रेलवे शुरू कर रहा ये सर्विस

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -