भारतीय वायुसेना प्रमुख के रूप में RKS भदौरिया ने भरी अंतिम उड़ान, इस दिन होने वाले हैं रिटायर

नई दिल्ली: इंडियन एयरफोर्स (IAF) के चीफ एयर मार्शल आरकेएस भदौरिया आने वाले कुछ दिनों में सेवानिवृत्त हो रहे हैं। वहीं, भारतीय एयरफोर्स (IAF) ने जानकारी देते हुए बताया है कि 13 सितंबर को एयर फ़ोर्स चीफ के रूप में भदौरिया ने लड़ाकू विमान में अपनी अंतिम उड़ान भरी। इसका मतलब 13 सितंबर के बाद और अब सेवानिवृत्त होने तक उनके किसी और लड़ाकू विमान में उड़ान भरने की कोई संभावना नहीं है।

भदौरिया 30 सितंबर को एयरफोर्स चीफ के रूप में अपना दो साल का कार्यकाल पूरा करेंगे और रिटायर हो जाएंगे। भारतीय वायुसेना ने कहा कि, 'निवर्तमान एयर चीफ मार्शल आरकेएस भदौरिया ने 13 सितंबर को 23 स्क्वाड्रन, हलवारा में एयरफोर्स चीफ के रूप में एक लड़ाकू विमान में अपनी अंतिम उड़ान भरी। उनका उड़ान करियर उसी 'पैंथर्स' स्क्वाड के साथ MIG-21 की उड़ान के आरंभ हुआ था और फिर उसी एयरबेस पर और उसी स्क्वाड्रन के साथ ही ख़त्म हुआ है।'

भदौरिया की अंतिम उड़ान वायु सेना में बड़े स्तर पर फेरबदल के बीच हुई है, क्योंकि शुक्रवार को नए उप प्रमुख और दो कमांडर-इन-चीफ के नाम क ऐलान किया गया था। एयर मार्शल संदीप सिंह को एयरफोर्स का नया उप प्रमुख नियुक्त किया गया है। सिंह वर्तमान एयर मार्शल वीआर चौधरी की जगह लेंगे जो 30 सितंबर को अगले IAF चीफ के रूप में कार्यभार संभालेंगे।

गोरा विज्ञान केंद्र के निदेशक ने पर्यावरण के बदलाव पर जताई चिंता

जापान सरकार कोविड के टीकाकरण के लिए न्यूनतम आयु कम करने पर कर रही विचार

आरबीआई ने मुंबई स्थित अपना सहकारी बैंक पर लगाया इतने लाख रुपये का जुर्माना

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -