इस बार नहीं होगा आर.के स्टूडियो में होली का जश्न, ये है वजह
इस बार नहीं होगा आर.के स्टूडियो में होली का जश्न, ये है वजह
Share:

देशभर में होली का त्यौहार बड़े ही धूम-धाम से मनाया जाता है लेकिन जब बात बॉलीवुड की होली की आती है इसमें सबसे पहले आर के स्टूडियो की होली का नाम आता है. बता दें पृथ्वीराज कपूर ने आरके स्टूडियों में सबसे पहले होली की शुरुआत की थी. यहाँ फ़िल्मी दुनिया के कई सितारे मिलकर जश्न मनाते थे. लेकिन राज कपूर के निधन के साथ ही आर.के स्टूडियो का होली सेलिब्रेशन होना भी बंद हो गया. खैर अब तो आरके स्टूडियो भी बिक चुका है और ऐसे में वहां की होली की सिर्फ यादे ही बची रह गई है.

बता दें कुछ महीने पहले ही गोदरेज के मालिक ने आरके स्टूडियो ख़रीदा है. सुनने में आया है कि सुनने में आया था कि आर. के स्टूडियो को करीब 200 करोड़ रूपए तय की गई थी. सूत्रों की माने तो कपूर खानदान के तीनो बेटे ऋषि कपूर, रणधीर कपूर और राजीव कपूर ये चाहते थे कि आर. के स्टूडियो के कम से कम 250 करोड़ रूपए मिले कुछ बिल्डर्स इसके 150 करोड़ रूपए तक ही दें रहे थे. लेकिन अंत में गोदरेज कंपनी ने इसे खरीद लिया था. बता दें आर. के स्टूडियो की होली सबसे अलग ही होती थी. यहाँ एक छोटा सा टेंक बना हुआ था जिसमे होली के लिए सुगंधित गाढ़ा रंग भरा जाता था. इस रंग में सभी लोगो को कम से कम एक डुबकी लगानी होती है. फिर इसके बाद शुरू होता था होली का जश्न जिसमे मशहूर कथक नर्तकी सितारा देवी का ठुमकेदार होली डांस भी विशेष रूप से चर्चा में रहता था. खबरों की माने तो सितारा देवी एक ऐसी नर्तकी हैं, जिन्होंने कपूर घराने की तीन पीढ़ियों के साथ डांस किया है.

पृथ्वीराज कपूर, राज कपूर, शम्मी कपूर, शशि कपूर, रणधीर कपूर, ऋषि कपूर, राजीव कपूर जैसे और भी कई सितारे है जो होली के इस रंग में और सितारा देवी के ठुमकों के साथ अपने ही अंदाज में डूब जाते थे. आर के स्टूडियो की होली बगैर भांग के अधूरी रहती थी यहाँ आए सभी स्टार्स भांग पीकर अपनी दुनिया में गुम हो जाता था.

सद्गुरु के लिए स्पेशल स्क्रीनिंग रखेंगे 'मेरे प्यारे प्राइम मिनिस्टर' के निर्देशक

केसरी के नए गाने में देशभक्ति के रंग में रंगे हुए नजर आए अक्षय कुमार

ट्रेलर के एक दिन पहले विद्युत् ने शेयर किया 'जंगली' का नया पोस्टर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -