कांग्रेस के इस नेता ने की आर. के स्टूडियो को संग्रहालय बनाने की मांग

कांग्रेस के इस नेता ने की आर. के स्टूडियो को संग्रहालय बनाने की मांग

हिंदी सिनेमा की शान आर.के स्टूडियो को लेकर इन दिनों काफी चर्चाएं हो रही हैं. दरअसल, कपूर खानदान ने आर. के स्टूडियो को बेचने की बात कहीं जिसके बाद से ही आए दिन इसे लेकर कोई ना कोई नई खबर सामने आ रही है. अब तक तो आर. के स्टूडियो के खरीदने-बेचने की ही बातें हो रही थीं लेकिन अब इस स्टूडियो को संग्राहलय बनाने की बात सामने आई है. जी हाँ... और इस विषय पर महाराष्ट्र के सीएम देवेंद्र फड़णवीस को पत्र भी लिखा गया है.

मुंबई के कांग्रेस अध्यक्ष संजय निरुपम ने मुख्यमंत्री को एक पत्र लिखा है जिसमें उन्होंने आर. के स्टूडियो को संग्राहलय बनाने की मांग की है. संजय ने पत्र में लिखा है कि- 'पिछले 70 सालों आर. के स्टूडियो फिल्म इंडस्ट्री की शान रहा है. आर्थिक वजह के कारण अब कपूर खानदान इस स्टूडियो को बेचना चाहता है. अब इसे सहेजने की जिम्मेदारी सरकार को लेनी चाहिए.' अपने पत्र के जरिए संजय ने सरकार से ये मांग की है कि वो आर. के स्टूडियो की जिम्मेदारी संभाले और और कपूर परिवार से इस स्टूइडो को खरीदकर इसमें भारतीय फिल्मों का संग्रहालय बनाए जिसकी वजह से हिंदी फिल्म इंडस्ट्री का ये सबसे पुराना स्टूडियो धरोहर के रूप में आने वाली पीढ़ियों के लिए संरक्षित रह सके.

आपको बता दें आर. के स्टूडियो का निर्माण राज कपूर ने साल 1948 में किया था. इस स्टूडियो से कई फिल्मों और कलाकारों की यादें जुड़ी हैं. लेकिन बढ़ती जनसँख्या और प्रदुषण के कारण अब इस लोग यहाँ शूटिंग करने आने से कतराते हैं जिसके चलते इसकी आय लगातार घटती ही जा रही है. अब देखना तो ये है कि सरकार आर. के स्टूडियो को लेकर क्या फैसला लेती हैं.

यह भी पढ़ें...

जानिए कपूर खनदान कितने में बेचना चाह रहा है RK स्टूडियो

इस कीमत में बिक रहा है RK स्टूडियो

आरके स्टूडियो के बिकने पर फुट-फुटकर रो रही है कपूर खानदान की यह बेटी

?