अब एक और महिला ने पचौरी पर लगाया यौन शोषण का आरोप
अब एक और महिला ने पचौरी पर लगाया यौन शोषण का आरोप
Share:

नई दिल्ली : टेरी (द एनर्जी एंड रिसोर्स इंस्टीट्यूट) के कार्यकारी उपाध्यक्ष बनाए गए पर्यावरणविद् आरके पचौरी की मुश्किलें कम होने का नाम ही नहीं ले रहीं है उपाध्यक्ष बनाए जाने के 2 दिन बाद ही टेरी की एक और पूर्व महिला कर्मचारी ने उन पर यौन शोषण के आरोप लगाए हैं. महिला ने पचौरी की नियुक्ति पर भी सवाल खड़े किए हैं. आप को बता दें कि पचौरी पहले ही इस तरह के आरोपों को लेकर हाईकोर्ट में मुकदमे का सामना कर रहे हैं. 

बातचीत में महिला ने बुधवार को आरोप लगाया है कि करीब 10 साल पहले पचौरी ने उसका यौन शोषण किया था. उसके मुताबिक, पचौरी बिना किसी खास काम के उसे बार-बार मीटिंग के लिए अपने चैंबर में बुलाते थे. इससे वह काफी असहज महसूस करती थी. उसने बताया कि कई बार वह अपनी जगह अपने सहयोगियों को मीटिंग में भेज देती थी ताकि पचौरी का सामना न करना पड़े.

महिला की वकील वृंदा ग्रोवर ने बताया कि उन्होंने इस संबंध में पिछले साल फरवरी में ही शिकायत कर दी थी पर पुलिस ने इस पर अब तक कोई कार्रवाई नहीं की है. यही वजह है कि हमें अपना आरोप सार्वजनिक करने पर मजबूर होना पड़ा.

वहीँ दूसरी ओर, पचौरी के वकील आशीष दीक्षित का कहना है कि उन्हें यौन शोषण संबंधी दूसरी शिकायत के बारे में कोई जानकारी नहीं है और वे अभी इस पर कोई टिप्पणी नहीं दे सकते.

महिला कर्मचारी के साथ यौन शोषण के मामले में आरके पचौरी ने बुधवार को दिल्ली हाई कोर्ट के समक्ष कहा कि उन्होंने कभी भी टेरी के अधिकारी पर दबाव नहीं डाला. पीड़िता ने हाई कोर्ट में याचिका दायर कर कहा था कि दबाव के चलते ही पचौरी को टेरी में उच्च पद पर नियुक्त किया गया है. इसके जवाब में पचौरी ने कहा कि ये आरोप पूरी तरह गलत हैं.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -