दिल्ली विधानसभा चुनाव: कांग्रेस के साथ गठबंधन की तैयारी में राजद, सीटों के बंटवारे पर बातचीत जारी

By Bhavesh Bakshi
Jan 14 2020 05:34 PM
दिल्ली विधानसभा चुनाव: कांग्रेस के साथ गठबंधन की तैयारी में राजद, सीटों के बंटवारे पर बातचीत जारी

नई दिल्ली: दिल्ली विधानसभा चुनाव में कांग्रेस और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के बीच गठबंधन को लेकर चर्चा चल रही है। मंगलवार को ये जानकारी राजद के वरिष्ठ नेता और बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने दी है। दरअसल, दिल्ली में पूर्वांचली वोटों की संख्या बहुत ज्यादा है, इसलिए बिहार की सभी क्षेत्रीय राजनीतिक पार्टियां इसमें अपनी किस्मत आजमाना चाहते हैं। इसी क्रम में राजद कांग्रेस के साथ मिलकर चुनाव लड़ने की सोच रही है, क्योंकि दोनों ही दल लगभग हमेशा से ही एक-दूसरे की विश्वसनीय सहयोगी रही हैं।

राजद और बिहार विधानसभा में विपक्ष के नेता तेजस्वी यादव ने कहा है कि उनकी पार्टी दिल्ली चुनाव में समन्वय के साथ चुनाव लड़ने के लिए कांग्रेस नेताओं के साथ वार्ता कर रही है। उन्होंने कहा है कि दिल्ली में पार्टी के प्रभारी राज्यसभा सांसद मनोज झा और राजद के राष्ट्रीय महासचिव कमर आलम सीटों के विभाजन को लेकर आपस में बातचीत कर रहे हैं।

उन्होंने कहा है कि, "यह बेहतर होगा कि दिल्ली में हमारा कांग्रेस के साथ गठबंधन हो जाए। दिल्ली के प्रभारी मनोज झा और पार्टी के महासचिव कमर आलम कांग्रेस के साथ चर्चा कर रहे हैं। हम लोग केंद्र और बिहार में पहले से ही कांग्रेस के साथ गठबंधन में हैं।" उन्होंने ये भी कहा कि "हम उन सीटों पर दावा करेंगे जिस पर हमारी जीतने की संभावना सबसे अधिक है। "

बाबूलाल मरांडी का भाजपा में जाना लगभग तय, ताज़ा बयान से मचा बवाल

डोनाल्‍ड ट्रंप ने विपक्ष पर साधा निशाना, सुलेमानी की हत्‍या को लेकर दिया बड़ा बयान

CAA की रैली में बोले सीएम योगी, झूठ बोल-बोलकर देश का माहौल बिगाड़ रहा विपक्ष