चिराग से 'उजाला' पाने की कोशिश में RJD, 5 जुलाई को मनाएगी रामविलास पासवान की जयंती
चिराग से 'उजाला' पाने की कोशिश में RJD, 5 जुलाई को मनाएगी रामविलास पासवान की जयंती
Share:

पटना: राष्ट्रीय जनता दल (राजद), लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा) में टूट के बाद अकेले पड़े चिराग पासवान को अपने साथ लाने की कोशिशों में जुट गई है. अभी तक तो राजद के नेता चिराग को महागठबंधन में शामिल कराने का प्रयास कर रहे थे, किन्तु अब राजद ने चिराग को खुश करने के लिए एक और नई तरकीब खोजी है. 

दरअसल, 5 जुलाई को लोजपा की स्थापना करने वाले दिवंगत नेता रामविलास पासवान का जन्मदिन है. चिराग को साथ लाने के लिए राजद इस अवसर को भुनाने की कोशिश में जुट गई है. राजद ने तय किया है कि 5 जुलाई को उनकी पार्टी रामविलास पासवान की जयंती मनाएगी. उल्लेखनीय है कि 5 जुलाई की तारीख राजद के लिए भी खास है. वो इसलिए क्योंकि इस दिन राजद का भी 25वां स्थापना दिवस है और इसी दिन रामविलास पासवान का जन्मदिन भी है. ऐसे में राजद ने फैसला किया है कि स्थापना दिवस के कार्यक्रम से पहले रामविलास पासवान की जयंती मनाई जाएगी. सूत्रों की मानें तो आरजेडी रामविलास पासवान की जयंती मनाकर चिराग को अपने खेमे में लाने का प्रयास कर रही है.

बता दें कि गत वर्ष हुए बिहार विधानसभा चुनाव में एलजेपी को लगभग 6 फ़ीसदी और संख्या में 26 लाख वोट मिले थे. ऐसे में तेजस्वी का प्रयास यही है कि चिराग के पास जो 6 फ़ीसदी पासवान वोट बैंक है उसको अपनी ओर खींचा जाए, जिसका लाभ उन्हें 2024 के लोकसभा चुनाव और फिर 2025 में होने वाले विधानसभा चुनाव में मिल सके.

इज़राइल स्वास्थ्य मंत्रालय ने इनडोर सार्वजनिक स्थानों पर मास्क पहनने का नियम फिर से किया लागू

BJP हेडक्वार्टर में आज जेपी नड्डा की बड़ी बैठक, चुनाव-टीकाकरण सहित इन मुद्दों पर होगी चर्चा

बांग्लादेश ने 28 जून से राष्ट्रव्यापी ' हार्ड लॉकडाउन ' का किया एलान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -