चारा घोटाला: लालू यादव ने किया सरेंडर, जाना पड़ेगा जेल

Aug 30 2018 12:16 PM
चारा घोटाला: लालू यादव ने किया सरेंडर, जाना पड़ेगा जेल

नई दिल्ली : राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष और चारा घोटाले के दोषी लालू प्रसाद यादव ने गुरुवार को रांची में सीबीआई अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण कर दिया है.  बता दें कि झारखंड उच्च न्यायालय ने 24 अगस्त को लालू यादव की जमानत याचिका को खारिज कर दिया था और आरजेडी सुप्रीमों को 30 अगस्त तक आत्मसमर्पण करने को कहा था.

चोटी काटने के बाद एक और गैंग का मच रहा हड़कंप

इस मामले में यादव के वकील प्रभात कुमार ने कहा कि एशियाई हार्ट इंस्टीट्यूट (मुंबई) के डॉक्टर लालू प्रसाद यादव की जांच करेंगे और लालू यादव को अदालत के समक्ष आत्मसमर्पण करने के बाद अदालत को उनकी हालत के बारे में सूचित करेंगे. बता दें कि अपनी जमानत याचिका में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री ने चिकित्सा के आधार पर अपनी जमानत को तीन महीने तक विस्तार करने का आग्रह किया था.

अब विपक्षी दलों में युवा संगठन भी बनाएंगे ‘महागठबंधन’

उल्लेखनीय है कि लालू को चारा घोटाले में दोषी पाया गया है और अदालत के फैसले के बाद जेल भेजा गया था लेकिन खराब स्वास्थ्य के कारण उन्हें मुंबई में एशियाई हार्ट इंस्टीट्यूट में इलाज करने की इजाजत दी गई थी. 17 अगस्त को झारखंड उच्च न्यायालय ने 27 अगस्त तक लालू की अस्थायी जमानत बढ़ा दी थी. यह मामला 1990 के दशक में अविभाजित बिहार में पशुपालन विभाग के लिए विभिन्न जिलों में सरकारी खजाने से पैसे की गैरकानूनी निकासी के बारे में हैं.

खबरे और भी...

इन 7 परियोजना से आएंगे भारतीय रेल में बदलाव

इस एक्टर के बेटे ने पूरा किया फिटनेस चैलेंज , अब बारी है तैमूर की

मेरठ-दिल्ली रोड पर दर्दनाक हादसा, 4 की मौत, कई लोगों को कुचला

?