नितीश सरकार पर राजद का हमला, कहा-  तेजस्वी के दबाव में किया मुफ्त टीकाकरण का ऐलान
नितीश सरकार पर राजद का हमला, कहा- तेजस्वी के दबाव में किया मुफ्त टीकाकरण का ऐलान
Share:

पटना: उत्तर प्रदेश, असम, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के बाद बिहार सरकार ने भी आगामी एक मई से 18 साल से अधिक आयु के लोगों को निःशुल्क कोरोना वैक्सीन लगाने का ऐलान किया है. बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने बुधवार को स्वयं इस बारे में जानकारी दी है. सीएम नीतीश कुमार की घोषणा के साथ ही विपक्ष ने सरकार पर एक बार फिर जमकर  निशाना साधा है.

राजद प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि बिहार सरकार यह ऐलान करने के मूड में नहीं थी. किन्तु नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव के दबाव में सरकार ने यह ऐलान किया है. उन्होंने कहा कि सरकार की कथनी और करनी में काफी फर्क है. पहले भी सरकार ने कई ऐलान किए हैं, किन्तु वह घोषणाएं विफल साबित हुई हैं. मृत्युंजय तिवारी ने कहा कि यह ऐलान भी कहीं 19 लाख रोजगार की घोषणा की तरह नाकाम ना साबित हो जाए, इसलिए सरकार को पहले पूरी योजना बतानी होगी, क्योंकि केंद्र सरकार ने यह बात सपष्ट कहा है कि राज्य सरकार को वैक्सीन खरीदनी पड़ेगी. उन्होंने कहा कि मुफ्त टीका देने का ऐलान तो सरकार कर रही है, मगर धरातल पर यह कितना कारगर साबित होता है, ये वक़्त ही बताएगा. कहीं बाकी बातों के जैसे ये बात भी हवा हवाई ना साबित हो जाए.

बता दें कि पूरे देश में कोरोना के बढ़ते मामलों के मद्देनज़र केंद्र सरकार ने देश में 18 साल से अधिक आयु वाले सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाने का ऐलान किया है. ये प्रकिया 1 मई, 2021 से आरंभ की जाएगी. केंद्र सरकार की इस घोषणा के बाद लगातार ये सवाल उठ रहा था कि इस ऐलान के आलोक में बिहार सरकार की क्या योजना है? ऐसे में सभी अटकलों पर विराम लगाते हुए ये स्पष्ट कर दिया गया है कि बिहार में 18 साल से अधिक आयु वाले सभी की मुफ्त में कोरोना वैक्सीन दी जाएगी.

सोनिया गांधी ने पीएम मोदी को लिखी चिट्ठी, पुछा- एक वैक्सीन के 3 दाम कैसे ?

कोरोना संक्रमित पाए गए भाजपा MLA प्रकाश द्विवेदी, की थी पंचायत चुनाव स्थगित करने की मांग

निधन हुआ सीताराम येचुरी के बेटे का, प्रियंका ने 'सीताराम केसरी' को दे डाली श्रद्धांजलि

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -