दाऊद की भाभी ने माँगा ऑस्ट्रेलिया और यूरोप जाने का पासपोर्ट
दाऊद की भाभी ने माँगा ऑस्ट्रेलिया और यूरोप जाने का पासपोर्ट
Share:

नई दिल्ली: अंडरवर्ल्ड डॉन दाउद इब्राहिम की भाभी रिजवाना इकबाल हसन ऑस्ट्रेलिया और यूके जाना चाहती हैं. फिलहाल भारत सरकार ने रिजवाना को भारत से दुबई और दुबई से भारत यात्रा करने का ही पासपोर्ट जारी किया हुआ है. इसके लिए उन्होंने दिल्ली हाई कोर्ट मे याचिका दायर कर इसकी वजह भी बताई है. इस मामले में दिल्ली हाईकोर्ट 29 सितम्बर को अगली सुनवाई करेगा.

ऑस्ट्रेलिया और यूरोप का पासपोर्ट चाहने की वजह बताते हुए रिजवाना ने बताया कि उनकी बेटी ऑस्ट्रेलिया मे पढ़ रही है और बेटे का एडमिशन अभी यूके की यूनिवर्सिटी मे हुआ है. लिहाजा वो वहां जाकर उनको सेटल डाउन करना चाहती हैं. फिलहाल भारत सरकार ने रिजवाना को भारत से दुबई और दुबई से भारत यात्रा करने का ही पासपोर्ट जारी किया हुआ है. वो किसी और देश मे यात्रा नहीं कर सकती. ऐसा उसके दाउद इब्राहिम से पारिवारिक रिश्तों के चलते किया गया है.

इस पर केंद्र सरकार ने इस मामले मे हाई कोर्ट को बताया है कि भारत और विदेशों की इंटेलीजेंस एजेंसियों से इस बारे मे राय लेना जरूरी है. लिहाजा इस मामले में 4 हफ्तों का समय चाहिए. फिलहाल रिजवाना मुंबई मे रहती हैं और उन्हें जो पासपोर्ट मिला है, उसमें दुबई के आलावा किसी देश मे यात्रा करने की अनुमति भारत सरकार ने नहीं दी है. अब केद्र के जवाब के बाद ही हाई कोर्ट ये तय कर पाएगा की इस मामले मे रिजवाना को पूरी दुनिया में बिना शर्तों के घूमने के लिए भारत सरकार से पासपोर्ट मिल पाएगा या नहीं. हाई कोर्ट इस मामले की अगली सुनवाई अब 29 सितंबर को करेगा.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -