नदी का पानी अचानक हो गया हरा, डरे लोग
नदी का पानी अचानक हो गया हरा, डरे लोग
Share:

समुद्र का पानी आपने दो रंग का देखा होगा लेकिन कभी नदी का परनि दो रंग का नहीं देखा होगा. आज हम ऐसी ही एक नदी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके बारे में जानकर आप भी सोच में पड़ जायेंगे. समुद्र के पानी का रंग दो तीन रंगों में होता है कुछ नीला होता है तो कुछ हरा या फिर गहरा हरा रंग होता है. लेकिन क्या कभी आपने नदी के पानी को बदलते देखा है. नहीं ना, तो आइये आपको बताते हैं ऐसी ही जगह के बारे में.

दरसल, पिछले कुछ दिनों से स्पेन में एंडोरा और कैटेलोनिया में बहने वाली एक नदी का रंग अचानक हरा हो गया. पानी का रंग  अचानक बदलने से वहा रहने वाले लोगों को ये लगा कि पानी में शायद ज़हर का असर हो रहा है. लेकिन सच्चाई सामने आने के बाद इसका पता चला. दरअसल इसमें जानबूझकर एक नॉन टॉक्सिक डाई मिलाई गई थी जिससे इसका पानी सफ़ेद से हरा हो गया. ऐसा इसलिए किया ताकि नदी में प्रदुषण का स्तर चेक किया जा सके.

कुछ समय से इस नदी की वजह से इलाके में Gastroenteritis की बीमारी फैल गई थी. जिसकी वजह से ऐसा किया गया और कुछ देर बाद ही पानी अपने आप ठीक हो गया. पर इन सब लोग काफी डर गए थे. ऐसा कई बार हो सकता है लेकिन अगर ऐसे प्रदुषण चलता रहा तो पानी में ऐसे बदलाव आने संभव हैं.

हॉलीवुड एक्ट्रेस खूबसूरती बरक़रार रखने के लिए मधुमक्खी के साथ करती है ये काम

किडनी में निकला इतना बड़ा ट्यूमर डॉक्टर देखकर रह गए हैरान

हर साल तीन महीने के लिए यहां की महिलाएं बन जाती हैं विधवा, जानिए इसका कारण

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -