फिल्म के एक सीन के कारण इतना डर गई थी रितुपर्णा कि उड़ गई थी रातों की नींद
फिल्म के एक सीन के कारण इतना डर गई थी रितुपर्णा कि उड़ गई थी रातों की नींद
Share:

बांग्‍ला फिल्मों की जानी मानी मशहूर अभिनेत्री रितुपर्णा सेनगुप्‍ता आज अपना जन्मदिन मना रही है। रितुपर्णा ने बांग्‍ला के साथ ही हिंदी तथा बांग्‍लादेशी मूवीज में भी काम किया है। रितुपर्णा सेनगुप्‍ता को वर्ष 1998 में मूवीम 'दहन' के लिए राष्ट्रिय फिल्‍म पुरस्कार भी मिला है। फिल्‍म में उन्‍होंने बहुत बोल्‍ड भूमिका निभाई थी। रितुपर्णा को बचपन से ही कला में रुचि थी। उन्‍होंने नृत्‍य, संगीत, पेंटिंग भी सीखी है। उनके एक्टिंग कॅरियर में एक ऐसी घटना जुड़ी है, जो उन्हें सालों साल तक सोने नहीं दिया। 

दरअसल, रितुपर्णा फिल्मों में अपने बोल्ड अंदाज की वजह से हमेशा सुर्ख़ियों में रही हैं। फिल्म दहन में अपनी बोल्ड भूमिका ‌के लिए उन्हें 1998 में राष्ट्रिय फिल्म पुरस्कार भी मिला था। फिल्म 'मित्तल वर्सेस मित्तल' के चलते फिल्माया एक सीन वर्षों तक रितुपर्णा का पीछा करता रहा। ये एक रेप सीन था। इसे रितुपर्णा ने इतनी बारीकी से फिल्माया कि इसका प्रभाव उनके दिमाग पर हो गया। वे रात को सोते-सोते अचानक नींद से जाग जाती थीं। ये इस सीन की भयावहता का प्रभाव था।

वही मूवी में रितुपर्णा के अपोजिट रोहित रॉय थे। सीन के अनुसार, उन्हें रितुपर्णा का रेप करना था। रितुपर्णा ने इस सीन को बतौर अभिनेत्री पूरी ईमानदारी से फिल्माया था। एक इंटरव्यू में रितुपर्णा ने कहा था कि वो रेप सीन कई दिनों तक उनके सपनों में आता रहा। वो सो तक नहीं पाती थीं। उसके बारे में सोचते ही उनके पसीना छूट जाता था इस सब का पता चलते ही डायरेक्टर ने फिल्म के आगे के सीन्स का टोन डाउन कर दिया था, जिससे कि रितुपर्णा को और सदमा ना लगे।

दिवाली पर एक रंग में रंगे नजर आए नुसरत जहां और यश दासगुप्ता, इंटरनेट पर छाई तस्वीरें

रेड साड़ी में बला की खूबसूरत नजर आई जैकलीन फर्नांडिस, लुक देख फैंस हुए घायल

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने राष्ट्र को दी दीवाली की बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -