जन्मदिन : कॉमेडी के साथ रितेश ने निभाई विलेन की भूमिका

बॉलीवुड फिल्मो और मराठी फिल्मो के सुपरस्टार अभिनेता रितेश देशमुख आज अपना 37 वा जन्मदिन मना रहे है. आज ही के दिन सन 1978 में महाराष्ट्र के लातूर जिले में जन्मे रितेश का फिल्मो से कोई ताल्लुक नहीं था. उनके पिता स्वर्गीय विलासराव देशमुख महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री रह चुके है. ऐसे में फिल्मो में आने का रितेश का सफर काफी दिलचस्प था. रितेश ने आर्किट्रेक्चर की पढाई की थी लेकिन इस काम में उनका मन नहीं था. उन्होंने अपने फ़िल्मी करियर की शुरुआत 2003 में विजय भास्कर की फिल्म तुझे मेरी कसम से की थी.

फिल्म में उनके साथ जेनिलिया डिसूजा मुख्य भूमिका में थी. फिल्म तो कुछ कमल नहीं कर पाई पर यहाँ से जेनिलिया और रितेश के प्यार की शुरुआत हो गई थी. रितेश को पहली सफलता फिल्म मस्ती से मिली थी. जिसमे उनकी कॉमेडी को काफी पसंद किया गया. फिर रितेश ने अपने करियर में कई कॉमेडी फिल्मे की जिनमे मस्ती , धमाल, धबल धमाल, मालामाल वीकली, अपना सपना मनी मनी, क्या कूल है हम, क्या सुपर कूल में हम, हॉउसफुल 2, ग्रैंड मस्ती, तेरे नाल लव हो गया शामिल है.

इसके साथ ही वे नेगेटिव रोल में भी नजर आये जिनमे फिल्म एक विलेन में निभाया गया उनका किरदार लोगो को काफी पसंद आया. साथ ही वे मराठी फिल्मो से भी जुड़े हुए है. हाली में रिलीज उनकी मराठी फिल्म लाईभारी को बड़ी सफलता मिली. फिल्म तेरे नाल लव हो गया में वे के बार फिर जेनिलिया के साथ नजर आये और इस फिल्म के बाद 3 फरवरी 2012 को उन्होंने जेनिलिया से शादी कर ली. इस समय रितेश एक बेटे के पिता है जिसका नाम उन्होंने रिआन रखा है.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -