भारत Vs इंग्लैंड: टीम इंडिया ने चला नया दांव, इंग्लैंड के विरुद्ध तीसरे टेस्ट में होंगे 2 बड़े परिवर्तन
भारत Vs इंग्लैंड: टीम इंडिया ने चला नया दांव, इंग्लैंड के विरुद्ध तीसरे टेस्ट में होंगे 2 बड़े परिवर्तन
Share:

भारत और इंग्लैंड के बीच लीड्स में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच की अगुवाई कर रही भारतीय टीम के लिए राहत भरी खबर है कि उनके उभरते हुए स्टार ऑलराउंडर शार्दुल ठाकुर को चुना जा चूका है । यह बयान भारतीय टेस्ट टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने वर्चुअल बातचीत में दिया है. उन्होंने कहा कि शार्दुल फिट हैं और मेजबान टीम के खिलाफ आगामी तीसरे टेस्ट के लिए अंतिम एकादश में चयन के लिए उपलब्ध हैं। उन्होंने आगे कहा कि अब देखना होगा कि हम तीसरे टेस्ट के लिए किस संयोजन के साथ आगे बढ़ते हैं।

शार्दुल अपने पहले टेस्ट में चोटिल होने के कारण लॉर्ड्स में दूसरे टेस्ट में भाग नहीं ले सके। इशांत शर्मा ने उन्हें दूसरे टेस्ट मैच के लिए प्लेइंग इलेवन में टीम में शामिल किया। भारत ने यह मैच भी 151 रन से जीत लिया। इशांत ने दोनों पारियों में 5 विकेट झटके। इनके अलावा बुमराह, शमी ने 3-3 और सिराज ने 8 विकेट लिए। इन प्रदर्शनों को देखकर शार्दुल के लिए प्लेइंग इलेवन में जगह बनाना चुनौतीपूर्ण होगा।

रहाणे ने यह भी कहा कि रोटेशन नीति का उपयोग करने की कोई आवश्यकता नहीं है क्योंकि दूसरे टेस्ट के बाद एक विजेता संयोजन है। ऐसे में सभी तेज गेंदबाज इंग्लैंड के खिलाफ तीसरा टेस्ट मैच जीतने के लिए तैयार हैं। पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भारतीय टीम सीरीज में 1-0 से आगे चल रही है। पहला टेस्ट बूंदाबांदी के कारण ड्रॉ हो गया है, जबकि दूसरे टेस्ट में भारत ने मेजबान टीम को 151 रन से हरा दिया है.

संभावित प्लेइंग इलेवन: केएल राहुल, रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा, विराट कोहली (कप्तान), अजिंक्य रहाणे, ऋषभ पंत, आर अश्विन, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद शमी, मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर के नाम शामिल है।

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे गिरफ्तार, CM उद्धव को लेकर दिया था विवादित बयान

अफगानिस्तान मुद्दे पर मोदी-पुतिन की चर्चा, 45 मिनट चलती रही बातचीत

सिकंदर बख्त की जयंती के उपलक्ष्य में भाजपा ने अखिल भारतीय कार्यक्रम किया आयोजित

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -