आज पदभार संभालेंगे CBI के नए चीफ ऋषि कुमार शुक्ला, सामने होगा पश्चिम बंगाल का मसला
आज पदभार संभालेंगे CBI के नए चीफ ऋषि कुमार शुक्ला, सामने होगा पश्चिम बंगाल का मसला
Share:

नई दिल्ली: केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) के नए निदेशक ऋषि कुमार शुक्ला सोमवार को अपना पदभार ग्रहण करेंगे। मध्य प्रदेश के पूर्व डीजीपी ऋषि कुमार शुक्ला को सीबीआई का नया निदेशक चुना गया था। जिसके बाद आज ऋषि सीबीआई के अंतरिम डायरेक्टर नागेश्वर राव से सभी चार्ज ग्रहण करेंगे। ऋषि कुमार शुक्ला अगले दो वर्षों तक के लिए बतौर सीबीआई निदेशक के पद पर काम करेंगे। आज पदभार ग्रहण करते ही उनके सामने पश्चिम बंगाल में चल रहे घमासान की चुनौती होगी।

NMDC में निकली भर्ती, 144 पदों पर नौकरियां...

उल्लेखनीय है कि पीएम मोदी की अध्यक्षता वाली चयन समिति ने ऋषि कुमार शुक्ला के नाम पर मुहर लगा दी थी। इस समिति में मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई, कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और पीएम नरेंद्र मोदी शामिल थे। हालांकि मल्लिकार्जुन खड़गे, ऋषि कुमार की नियुक्ति के खिलाफ थे। किन्तु आलोक वर्मा को हटाए जाने वाले फैसले की तरह ही यह फैसला भी 2-1 से ले लिया गया।

अंतरिम बजट को लेकर कुछ ऐसा बोले मंत्री पीयूष गोयल

सीबीआई के पूर्व निदेशक आलोक वर्मा को हटाए जाने के बाद से नए सीबीआई निदेशक को लेकर बैठक होनी थी। जिसके लिए 24 जनवरी की तारीख निर्धारित की गई। बताया जा रहा था कि, इस दिन सीबीआई चीफ के नाम पर चर्चा की जाएगी और नए सीबीआई निदेशक पर फैसला लिया जाएगा। लेकिन इस बैठक में कोई भी निर्णय नहीं हो पाया। किसी भी नाम पर मंजूरी नहीं हो पाई। इसके बाद 1 फरवरी को दूसरी बैठक की गई। जिसमें कुछ नामों पर चर्चा के बाद ऋषि कुमार शुक्ला के नाम पर अंतिम मुहर लगा दी गई।

खबरें और भी:-

चेन्नई एयरपोर्ट पर पकड़ाया युवक, थाईलैंड से छिपकर लाया था तेंदुए का बच्चा

तीन दिनों तक चलता है किला रायपुर फेस्टिवल, देखकर हर कोई रह जाता है हैरान

NIT कलीकट में होगी भर्ती, 12वीं पास के लिए शानदार मौका

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -