अपने करियर में ऋषि कपूर को रहा इस बात का बड़ा अफसोस, जानिए क्या है वो बात?

बॉलीवुड के जाने माने मशहूर दिग्गज अभिनेता ऋषि कपूर का आज जन्मदिन है। उनका कैंसर से जूझने के पश्चात् 30 अप्रैल 2020 को मुंबई में निधन हो गया था। ऋषि कपूर का आज 69वां जन्मदिन है। उनका जन्म 4 सितंबर 1952 को जाने-माने डायरेक्टर तथा अभिनेता राजकपूर के घर हुआ था। उन्होंने बतौर चाइल्ट आर्टिस्ट अपने करियर की शुरुआत की थी तथा फिर आहिस्ता-आहिस्ता सफलता की सीढ़ियां चढ़ते चले गए। वही ऋषि कपूर वर्ष 1973 में पहली बार 'बॉबी' फिल्म में लीड किरदार में दिखाई दिए। यहां से आरम्भ हुआ उनका सफर पांच दशक से भी लंबा रहा। 

उन्होंने प्रेम रोग, चांदनी, दामिनी, मुल्क तथा 102 नॉटऑउट जैसी कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया। उनकी अंतिम फिल्म 'द बॉडी' थी। ऋषि कपूर जन्मदिन के मौके पर आइए जानते हैं उनके जीवन से जुड़े दिलचस्प किस्से... ऋषि कपूर सिर्फ तीन वर्ष की आयु में पहली बार स्क्रीन पर दिखाई दिए थे। वह वर्ष 1955 में रिलीज हुई 'श्री 420' फिल्म के एक सांग 'प्यार हुआ, इकरार हुआ है' में कुछ देर के लिए दिखे थे। फिल्म में राज कपूर तथा नरगिस ने लीड किरदार में थे। एक इंटरव्यू में ऋषि कपूर ने खुलासा किया था कि कई व्यक्तियों को लगता है कि 'बॉबी' राज कपूर ने उन्हें लॉन्च करने के लिए बनाई थी, मगर ऐसा नहीं था। दरअसल 'बॉबी' को मेरा नाम जोकर' मूवी के ऋण का भुगतान करने के लिए बनाया गया था। 

वही ऋषि कपूर ने अपने करियर में कई कामयाबी उपलब्धिया हासिल की, लेकिन उन्हें एक बात का बड़ा अफसोस रहा। ऋषि कभी करियर में लोकप्रिय गीतकार, डायरेक्टर तथा लेखक गुलजार के साथ काम नहीं कर पाए। उन्होंने अपने इस अफसोस के बारे में आत्मकथा 'खुल्लम खुल्ला' में भी बताया था। ऋषि ने गुलजार का जिक्र करते हुए लिखा था कि यह मुझे हैरान करता है कि मैं कभी भी उस व्यक्ति से नहीं मिला जो पाली हिल में मेरा पड़ोसी है। ऋषि के मुताबिक, उससे भी अधिक अफसोस की बात यह है कि गुलजार ने उनकी किसी भी मूवी का एक गाना, एक डायलॉग यहां तक कि एक लाइन भी नहीं लिखी।

तीस हजारी कोर्ट में हुए पेश हनी सिंह, पत्‍नी ने लगाया है घरेलू हिंसा का आरोप

कूपर अस्पताल के बाहर स्ट्रेचर और एम्बुलेंस तैयार, कुछ ही देर में निकलेगी सिद्धार्थ की अंतिम यात्रा

4 साल पुराने ड्रग मामले में फसी रकुल प्रीत सिंह, ED के समक्ष हुई पेश

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -