बांग्लादेश में ऋषभ पंत की अग्निपरीक्षा, अगर फ्लॉप हुए तो टीम से हो सकती है छुट्टी !

नई दिल्ली: रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया इस वक़्त बांग्लादेश के दौरे पर है, जहां दोनों देशों के बीच 3 ODI और 2 टेस्ट मैचों का खेले जाने हैं। इस दौरे की शुरुआत ODI सीरीज से होगी, जिसका पहला मुकाबला रविवार (4 दिसंबर) को मीरपुर में खेला जाएगा। बांग्लादेश के खिलाफ ODI सीरीज में सबकी नज़रें विकेटकीपर बैट्समैन ऋषभ पंत पर होंगी, जो हालिया समय में सीमित ओवर्स क्रिकेट में बहुत संघर्ष करते नज़र आ रहे हैं। बता दें कि, ऋषभ पंत पिछली नौ पारियों में महज 96 रन बना पाए हैं और इस तरह वे आलोचकों के निशाने पर हैं।  

वैसे कागज पर बांग्लादेशी टीम बहुत कमजोर दिख रही है और उसका हालिया प्रदर्शन भी कुछ ख़ास नहीं रहा है। लेकिन इसके बावजूद ऋषभ पंत को फॉर्म में आने के लिए कड़ी मशक्कत करनी होगी। बता दें कि न्यूजीलैंड दौरे के दौरान पंत ने कहा था कि सीमित ओवर्स क्रिकेट में उनका रिकॉर्ड कोई खराब नहीं है और वह अभी सिर्फ 25 वर्ष के हैं। ऋषभ पंत ने यह भी कहा था कि 30-32 वर्ष के होने पर ही उनके प्रदर्शन की तुलना की जाए।

पंत की यह झल्लाहट स्पष्ट बता रही थी कि खराब फॉर्म के कारण उन पर बहुत प्रेशर बढ़ चुका है। वैसे भी ऋषभ पंत के टीम में रहने से संजू सैमसन, ईशान किशन जैसे विकेटकीपर बल्लेबाजों को अधिक मौके नहीं मिल पा रहे हैं। ऐसे में अगर ऋषभ पंत बांग्लादेश के खिलाफ ODI सीरीज में नाकाम रहते हैं, तो चयनकर्ताओं का धैर्य जरूर जवाब देगा। मतलब साफ है कि  खराब प्रदर्शन करने पर पंत की टी20 और ODI टीम से छुट्टी हो सकती है।

'न खाना मिला, न लगेज..', बांग्लादेश पहुँचते ही एयरलाइन्स पर भड़के दीपक चाहर

बांग्लादेश के खिलाफ कौन होगा चोटिल शमी का रिप्लेसमेंट ? BCCI ने कर दिया ऐलान

बांग्लादेश दौरे पर भारत को लगा झटका, टीम इंडिया से बाहर हुए मोहम्मद शमी

 

न्यूज ट्रैक वीडियो

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -