IPL 2018 : इस युवा तिकड़ी ने हिला कर रख दिया रहाणे के रॉयल्स को, बने कई रिकार्ड्स

कल खेले गए आईपीएल के 32वें मुकाबले में बारिश ने दो बार खलल डाला. लेकिन इसके बावजूद खेल का रोमांच चरम पर था. इस खेल में दिल्ली और राजस्थान दोनों ही टीम की ओर से ताबड़तोड़ खेल देखने को मिला. कल खेला गया यह मुकाबला बारिश के कारण डेढ़ घंटे की देरी से रात 9 बजकर 30 मिनट पर चालू हुआ. मैच को पहले 18 ओवर प्रति पारी किया गया. इसके बाद दिल्ली की पारी के अंतिम ओवर की पहली गेंद पर बारिश ने एक बार फिर दस्तक दी. इस समय दिल्ली ने 17.1 में 196 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर लिया था. इसके बाद दिल्ली की पारी यही समाप्त कर दी गई. 

दिल्ली की पारी में दूसरी बार बारिश ने खलल डाला था. पहले जहां खेल डेढ़ घंटे रोकना पड़ा वहीं बाद में खेल को आधे घंटे तक रोका गया. इसके बाद डकवर्थ लुईस नियम के तहत एक बार फिर राजस्थान को 12 ओवरों में 151 रन का लक्ष्य मिला. 151 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए राजस्थान ने कुल 12 ओवरों में 146 रन बनाए. और वह इस मैच को 4 रनों से हार गई. इससे पूर्व टॉस हारकर दिल्ली ने पहले बल्लेबाजी करते हुए ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की. 

दिल्ली के लिए सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ, कप्तान श्रेयस अय्यर और युवा विकेटकीपर खिलाड़ी ऋषभ पंत ने तूफानी पारियां खेली. पृथ्वी ने 25 गेंदों में 47, कप्तान अय्यर ने  35 गेंदों में 50 और ऋषभ पंत न 29 गेंदों में 69 रनों का योगदान दिया. इस युवा तिकड़ी की धुआंधार पारी की बदौलत अजिंक्य रहाणे की टीम राजस्थान इस मैच को बचाने में नाकाम रही. 

युवा तिकड़ी ने आईपीएल इतिहास में दर्ज किए कई रिकार्ड्स...

- आईपीएल के इतिहास में पहली बार ऐसा कारनामा हुआ हैं, जब 23 साल से काम उम्र के तीन खिलाड़ियों ने 40 रनों से ज्यादा की पारी खेली हो. कल के मुकाबले में पृथ्वी, अय्यर और पंत ने क्रमश: 47, 50 और 69 रनों की परियां खेली. 
- दिल्ली के सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ की उम्र 18 साल, ऋषभ पंत की उम्र 20 और कप्तान अय्यर की उम्र 23 वर्ष हैं. 
- ऋषभ पंत ने मुंबई के कप्तान रोहित शर्मा को पछाड़ते हुए एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम किया हैं. ऋषभ 21 वर्ष से कम उम्र में आईपीएल में 6 अर्द्धशतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन गए हैं. इससे पहले यह रिकॉर्ड रोहित शर्मा के नाम था. उन्होंने 21 वर्ष से कम उम्र में 5 अर्द्धशतक जड़े थे. वहीं संजू सैमसन ने भी इस उम्र में 5 अर्द्धशतक जड़े थे. 

IPL 2018: आज चेन्नई के सुपर लड़ेंगे कोलकाता के राइडर्स से

IPL 2018 LIVE : दिल्ली ने तोड़ा 6 साल से चल रहा सिलसिला, घर में दी राजस्थान को पटखनी

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -