रिषभ पंत की जगह किसी और को उतार सकती है टीम इंडिया, यह है कारण
रिषभ पंत की जगह किसी और को उतार सकती है टीम इंडिया, यह है कारण
Share:

नई दिल्लीः टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज रिषभ पंत की जल्द नंबर चार के क्रम से विदाई हो सकती है। धोनी के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किए गए पंत बल्लेबाजी में कुछ खास नहीं कर पाए। इसलिए टीम उनके जगह किसी और को उतार सकती है। दरअसल टीम इंडिया साउथ अफ्रीका के विरुद्ध तीन मैचों की टी 20 सीरीज खेलनी है जिसकी शुरुआत 15 सितंबर से धर्मशाला में होगी। अब से लेकर अगले टी 20 विश्व कप तक टीम इंडिया को कुल 22 टी20 मैच खेलने हैं और इन मैचों में सेलेक्टर्स सभी युवा खिलाड़ियों को आजमा लेंगे और उसके बाद ही विश्व कप के लिए टीम की घोषणा की जाएगी।

यानी ये सीरीज अगले टी20 विश्व कप की तैयारी के लिहाज से अहम होगी। विश्व कप 2019 में भी रिषभ को टीम इंडिया में शामिल किया गया और चौथे नंबर पर उतारा गया पर वहां उन्होंने निराश कर दिया। उसके बाद हालिया वेस्टइंडीज दौरे पर वो बुरी तरह से फ्लॉप रहे। नंबर चार पर रिषभ खुद को स्थापित नहीं कर पा रहे हैं ऐसे में आगे की तैयारियों को लिहाज से टीम मैनेजमेंट वो कप्तान विराट को अन्य विकल्प के बारे में जरूर सोचना चाहिए।

नंबर 4 पर पंत ने अबतक 7 वनडे पारियां खेली हैं जिसमें उनका औसत महज 21.71 है। टी20 में नंबर 4 पर पंत ने 20.50 के औसत से सिर्फ 164 रन बनाए हैं। रिषभ पंत बर चार के लिए थोड़े अनफिट लग रहे हैं। ऐसे में रिषभ पंत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ नंबर चार के बजाए नीचे मौका दिया जा सकता है। अब अगर पंत नंबर चार पर नहीं खेलेंगे तो इस वक्त उनकी जगह कौन इस नंबर पर आ सकता है। इसके लिए फिलहाल दो खिलाड़ियों का नाम सामने आता है। एक हैं मनीष पांडे और दूसरे हैं श्रेयस अय्यर। टीम इस हारे में जल्द फैसला ले सकती है। 

इस पूर्व क्रिकेटर को कहा गया है भारतीय क्रिकेट का पितामह

टेस्ट टीम की ओपनिंग करेंगे रोहित शर्मा, चयनकर्ता ने की घोषणा

अफगानिस्तान ने बांग्लादेश के खिलाफ दर्ज की ऐतिहासिक जीत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -