एम् एस धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी की ऋषभ पंत ने, पकड़े एक पारी में छह कैच

Dec 08 2018 11:37 AM
एम् एस धोनी के रिकॉर्ड की बराबरी की ऋषभ पंत ने, पकड़े एक पारी में छह कैच

ऐडिलेड: भारत और आस्ट्रेलिया के बीच टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है। जानकारीे के अनुसार बता दें कि भारतीय विकेटकीपर ऋषभ पंत ने शनिवार को पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह दोनी के भारतीय रेकॉर्ड की बराबरी कर ली है। यहां बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे सीरीज के पहले मैच में 21 वर्षीय विकेटकीपर ने कुल छह कैच पकड़े हैं। वहीं बता दें कि यह किसी टेस्ट मैच की पारी में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने का भारतीय रिकॉर्ड की बराबरी है। 

आजीवन प्रतिबन्ध बहुत ही कठोर है, इसे हटा दें - श्रीसंत

यहां बता दें कि पंत ने तीन कैच मैच के तीसरे दिन पकड़े है। वहीं पंत ने तीसरे दिन जसप्रीत बुमराह की गेंद पर मिशेल मार्श का कैच पकड़ा और इसके बाद उन्होंने ट्रेविस हेड और जोश हेजलवुड को मोहम्मद शमी की गेंद पर लपका। वहीं बता दें कि इससे पहले दूसरे दिन पंत ने उस्मान ख्वाजा, पीटर हैंड्सकॉम्ब और ऑस्ट्रेलिया के कप्तान टिम पेन के कैच पकड़े थे। वहीं ख्वाजा को रविचंद्रन अश्विन ने आउट किया, बाकी दो विकेट मोहम्मद शमी व इशांत शर्मा को मिले। 

क्रिकेट में उत्तराखंड का भविष्य उज्जवल : खन्ना

गौरतलब है कि धोनी ने 2009 में न्यू जीलैंड के खिलाफ वेलिंग्टन टेस्ट मैच की पहली पारी में यह मुकाम हासिल किया था। बता दें कि एक पारी में सबसे ज्यादा कैच करने का विकेटकीपिंग रिकॉर्ड पाकिस्तान के वसीम बारी, इंग्लैंड के बॉब टेलर, न्यूजीलैंड के इयान स्मिथ और वेस्ट इंडीज के रिडली जैकब्स के नाम है। इन सबने पारी में सात कैच पकड़े थे। 


खबरें और भी

टेस्ट सीरीज: ऑस्ट्रेलिया ने फिर उठाई वही मांग, जिसके लिए भारत पहले ही कर चुका है इंकार

BIPL 3 : भोजपुरी यौद्धा को हरा चैंपियन बने भोजपुरी टाइगर्स

आईपीएल 2019: क्या बेस प्राइस घटाने के बाद कायम हो पाएगा 'युवी' का 'राज' ?