महज 2 साल में ही ऋषभ पंत ने हासिल किया वो मुकाम, जहाँ तक कभी नहीं पहुँच पाए धोनी
महज 2 साल में ही ऋषभ पंत ने हासिल किया वो मुकाम, जहाँ तक कभी नहीं पहुँच पाए धोनी
Share:

नई दिल्ली: इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) ऑक्शन के बाद विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत ने एक ऐसी बड़ी उपलब्धि हासिल की है, जिसे पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने पूरे करियर में हासिल नहीं कर पाए। इसके बाद ऋषभ पंत की जमकर तारीफ हो रही है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने एक ताजा रैकिंग जारी की है, जिसमें ऋषभ पंत ने बड़ी छलांग लगाई है। बैट्समेन की सूची में ऋषभ पंत 11वें नंबर पर पहुंच गए हैं। ऋषभ पंत के 715 रेटिंग प्वाइंट हैं और इसके साथ ही वह पहले भारतीय विकेटकीपर बल्लेबाज बन गए हैं, जिन्होंने 700 पॉइंट का आंकड़ा पार किया है।

टीम इंडिया के पूर्व महान कप्तान महेंद्र सिंह धोनी अपने करियर में सर्वश्रेष्ठ रेटिंग अंक 662 तक ही पहुंच पाए थे। उनके अलावा फारूख इंजीनियर के 619 पॉइंट थे। माही की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 19वां स्थान थी। 1973 में फारूख इंजीनियर भी अपने करियर की सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग 17वें पायदान पर पहुंचे थे। बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई दौरे से ही पंत शानदार फॉर्म में हैं। सिडनी टेस्ट में पंत ने चौथी पारी में 87 रनों की पारी खेली थी, जिसके दम पर भारत यह टेस्ट ड्रॉ कराने में कामयाब रहा था। इसके बाद ब्रिसबेन टेस्ट की चौथी पारी में पंत के नाबाद 89 रनों की पारी की बदौलत भारत ऐतिहासिक जीत हासिल करने में सफल रहा। इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में खेले गए पहले टेस्ट मैच में भी पंत ने 91 रनों की शानदार पारी खेली थी। इसके बाद चेन्नई में खेले गए दूसरे टेस्ट की पहली पारी में उन्होंने 77 गेंदों पर नाबाद 58 रनों की पारी खेली थी। 

उधर, रविचंद्रन अश्विन इंग्लैंड के दूसरे टेस्ट मैच में बल्ले और गेंद से बेहतरीन प्रदर्शन की वजह से ऑलराउंडरों की सूची में पांचवें पायदान पर पहुंच गये हैं। अश्विन ने इंग्लैंड के खिलाफ चेन्नई में दूसरे टेस्ट मैच में भारत की दूसरी पारी में 106 बनाये और मुकाबले में आठ विकेट लिए। भारत ने यह मैच 317 रन से जीता था. दूसरी तरफ कप्तान विराट कोहली बल्लेबाजों में पांचवें पायदान पर बने हुए हैं। चेन्नई टेस्ट में 161 रनों की पारी खेलने वाले इंडियन ओपनिंग बैट्समैन रोहित शर्मा नौ स्थानों की छलांग लगाते 14वें नंबर पर पहुंच गए हैं।

कई खूबियों से भरपूर है मोटेरा क्रिकट स्टेडियम, जानें इसकी खासियत

Ind Vs Eng: इंग्लैंड से हारने के बाद डिप्रेशन में चले गए थे कोहली, इंटरव्यू में खुद किया खुलासा

विराट कोहली ने किए हैरान कर देने वाले खुलासे, रह जाएंगे आप भी दंग

 

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -