ऋषभ पंत और जो रुट को मिला ICC प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड
ऋषभ पंत और जो रुट को मिला ICC प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड
Share:

नई दिल्ली: अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) ने प्लेयर ऑफ द मंथ अवॉर्ड के लिए मंगलवार को विजेताओं के नामों का ऐलान कर दिया है. भारतीय विकेटकीपर बैट्समैन ऋषभ पंत इंग्लैंड के कप्तान जो रूट इस अवॉर्ड के लिए चुने गए हैं. ऋषभ पंत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी में 97 रन की पारी ब्रिस्बेन में नाबाद 89 रन की पारी के कारण इस अवॉर्ड के लिए नामित किए गए हैं, जबकि जोए रूट ने श्रीलंका के खिलाफ 228 और 186 रन की शानदार पारियां खेली थी.

इस रेस में तीसरे उम्मीदवार आयरलैंड के पॉल स्टर्लिग हैं, जिन्होंने अफगानिस्तान के खिलाफ तीन, UAE के खिलाफ दो एकदिवसीय मैच खेला है. महिलाओं में पाकिस्तान की डायना बैग, दक्षिण अफ्रीका की शबनिम इस्माइल का नाम हैं. बैग ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन वनडे दो टी20 मैचों में नौ विकेट झटके हैं, जबकि इस्माइल ने अपनी टीम की ओर से सात विकेट चटकाए हैं. तीसरा नाम दक्षिण अफ्रीका की हरफनमौला खिलाड़ी मरिजाने कैप का है, जिन्होंने 110.57 के स्ट्राइक रेट से 115 रन बनाए और साथ ही पाकिस्तान के खिलाफ खेलते हुए तीन विकेट भी चटकाए हैं.

ICC ने पूरे साल हर फॉर्मेट में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले महिला पुरुष क्रिकेटरों के प्रदर्शन को एक नई पहचान देने के लिए ICC प्लेयर आफ द मंथ अवॉर्ड की शुरूआत करने की पिछले महीने शुरुआत की थी. ICC की पुरस्कार नामांकन समिति प्रत्येक वर्ग के लिए तीन नामांकन तय करेगी. विजेता का ऐलान महीने के दूसरे सोमवार को किया जाएगा.

सैंटो को आर्सेनल के खिलाफ है 'कठिन मैच' की उम्मीद

बर्नले पर जीत के बाद azpilicueta ने कहा- यह एक ठोस प्रदर्शन था

ब्राइटन ने की मोइसिस कैसिको पर हस्ताक्षर करने की घोषणा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -