PF का नया नियम करवा रहा है तोड़फोड़ और विवाद
PF का नया नियम करवा रहा है तोड़फोड़ और विवाद
Share:

बैंगलोर : देश में सरकार के द्वारा पीएफ निकालने को लेकर नियमों में बदलाव किए गए है. बताया जा रहा है कि हाल ही में सरकार ने यह नियम पेश किया है कि 1 मई से ही पीएफ को लेकर समय सीमा तय कर दी जाना है. इसके बाद से कोई भी खाताधारक 58 वर्ष की उम्र के पहले अपने खाते से जमा पैसा नहीं निकाल सकेगा. और अब इस मामले में यह कहा जा रहा है कि ट्रेड यूनियनों की मांग के चलते इस नियम में संशोधन देखने को मिला है.

जिसके अंतर्गत कोई भी खाताधारक हाउसिंग, गंभीर बीमारी के इलाज, बच्चों की मेडिकल, डेंटल और इंजिनियरिंग की पढ़ाई और उनकी शादी के लिए खाते से पूरी राशि निकाल सकता है. लेकिन इस नियम के कारण ही कई जगहों पर विवाद और प्रदर्शन होते देखे जा रहे है.

बताया जा रहा है कि बेंगलुरु के कपड़ा उद्योग के श्रमिकों ने यहाँ प्रदर्शन किया है और इसके चलते ही कई वाहनों में आग भी लगा दी है. इसके साथ ही यह भी देखने को मिला है कि कई जगहों पर पथराव भी किया गया और मैसूर-बेंगुलरू हाईवे को ब्लॉक भी किया गया. गौरतलब है शहर में सैकड़ों कपड़ा बनाने वाली इकाइयां मौजूद है और यहाँ करीब 5 लाख लोग काम करते है. जिस कारण लोगो के द्वारा नियम को लेकर विरोध किया जा रहा है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -