दुर्गा पूजा पर बांग्लादेश में हुआ हंगामा, जगह-जगह छिड़े दंगे

बांग्लादेश में एक बार फिर से हिंदुओं के साथ अमानवीय बर्ताव खुलकर सामने आ गया है। यहां दुर्गापूजा के चलते हिंदू मंदिरों में इस तरह तोड़फोड़ की गई कि दंगे भड़क गए। इस दंगे में 3 व्यक्तियों के मारे जाने तथा कई व्यक्तियों के चोटिल होने की खबर है। फिलहाल हालात को नियंत्रित करने के लिए बांग्लादेश सरकार ने 22 जिलों में अर्द्धसैनिक बलों की तैनाती कर दी है। 

प्राप्त एक रिपोर्ट के अनुसार, ढाका से करीम 100 किमी की दूरी पर कमिला नाम के स्थान पर ईशनिंदा के आरोपों के पश्चात् मंदिर में तोड़फोड़ की गई। खबर के अनुसार, हिंसक झड़पें बढ़ती देख पुलिस ने हालात को नियंत्रित करने का प्रयास किया। रिपोर्ट के अनुसार, चांदपुर के हाजीगंज, चत्तोरग्राम के बांसखली तथा कॉक्स बाजार के पेकुआ में भी मंदिरों के भीतर तोड़फोड़ के मामले दर्ज किए गए। 

वही हालात नियंत्रण से बाहर चले गए है तथा एक के पश्चात् एक कई दुर्गा पूजा स्थलों पर दंगे भड़कने लगे। रिपोर्ट के मुताबिक, दंगों में कम से कम 3 लोग मारे गए हैं तथा कई व्यक्ति घायल हो गए हैं। ये तीन मौतें चांदपुर के हाजीगंज क्षेत्र में पुलिस और भीड़ के बीच हुई झड़प के चलते हुईं। केंद्रीय धार्मिक मंत्रालय ने मामले को लेकर एक आपातकालीन नोटिस जारी कर लोगों से कानून अपने हाथ में नहीं लेने की अपील की गई है। प्रशासन ने आम जनता से शांति बनाए रखने का आग्रह किया है। अफसरों ने कहा है कि आरोपियों को नहीं छोड़ा जाएगा। 

फोर्ब्स की विश्व की सर्वश्रेष्ठ नियोक्ता रैंकिंग 2021 में सबसे ऊपर रिलायंस भारतीय कॉरपोरेट्स

ब्रिटेन ने उत्तरी आयरलैंड पर यूरोपीय संघ के साथ 'गहन चर्चा' का दिया सुझाव

तालिबान ने प्रतिकूल सदस्यों को निष्कासित करने के लिए बनाया आयोग

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -