शव का दाहसंस्कार किया तो भड़क गई हिंसा, झोपड़ियो को किया आग के हवाले
शव का दाहसंस्कार किया तो भड़क गई हिंसा, झोपड़ियो को किया आग के हवाले
Share:

बेतिया. पश्चिम चंपारण जिले के याेगापट्टी प्रखंड के योगापट्टी एवं शनिचरी थाने की सीमा के समीप मंगलवार को शव के दाहसंस्कार को लेकर विवाद होने की खबर है। देखते ही देखते इस विवाद ने इतना तूल पकड़ लिया की यह हिंसा में तब्दील हो गया। एक गुट के लोग दूसरे गुट के लोगो से टकराते नज़र आए। रातो रात एक गुट के लोगो ने बस्ती की झोपड़ियो को आग के हवाले कर दिया।

इस भीषण हिंसा का कई लोग शिकार हुए, दर्जनो लोग बुरी तरह से जख्मी हो गए। स्थिति पर नियंत्रण पाने आए जिले के आलाधिकारियों समेत कई पुलिस अधिकारी व जवान भी इस घटना का शिकार होते हुए घायल हो गए। मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस को हवाई फायरिंग सहित अश्रुगैस के गोले दागने पड़े । 4 उपद्रवियों को गिरफ्तार भी किया गया।

हिंसा की वजह-

जानकारी के मुताबिक मच्छरगांवा के रहने वाले सियाराम प्रसाद के पुत्र उमेश की मौत के बाद परिजन मंगलवार को उसका शव लेकर दाहसंस्कार के लिए श्मशान घाट जा रहे थे तभी एक गुट ने रास्ता रोककर शव को शमशान ले जाने से रोक दिया जिसके बाद परिजनों ने सड़क पर ही शव का दाहसंस्कार कर दिया। जैसे ही इस बात की भनक मच्छरगांवा गांव में लगी तो वे गुस्से से आग- बबूले हो गए और रात में कुंअरापट्टी में तीन झोपड़ियों को आग के हवाले कर दिया।

इसके बाद हिंसा भड़कने लगी और दोनों गुटो में जमकर टकराव हो गया। इस घटना में कई लोगो के घायल होने की खबर है। हलाकि अब प्रशासन ने स्थिति पर नियंत्रण पा लिया है और िलकए की सभी गतिविधयों पर पुलिस कड़ी नज़र जमाए हुए है।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -