भारत की उम्मीदों पर संकट का साया, योगेश्वर मुकाबला हारे
भारत की उम्मीदों पर संकट का साया, योगेश्वर मुकाबला हारे
Share:

नई दिल्ली : रियो में भारत की आखिरी उम्मीद योगेश्वर दत्त को अपने पहले मुकाबले में हर का सामना करना पड़ा. योगेश्वर की इस हार के साथ ही करोडो लोगो की उम्मीदों को करारा झटका लगा है. योगेश्वर का पहला मुकाबला मंगोलिया के पहलवान मंदाखनारन गैंजोरिग से हुआ. गैंजोरिंग के सामने योगेश्वर को 0-3 हार का सामना करना पड़ा. हालांकि दत्त के मेडल जीतने की उम्मीद अभी पूरी तरह खत्म नहीं हुई है और उन्हें रेपचेज राउंड में मौका मिल सकता है. बस इसके लिए उनका भाग्य साथ देना चाहिए.

यदि गैंजोरिग आगे के अपने मुकाबले जीतते हुए फाइनल में पहुंच जाते हैं, तो योगेश्वर के पास मौका होगा. योगेश्वर के मुकाबले पहले पीरियड में गैंजोरिंग ने काफी अटैक किए. दत्त को अंपायर ने 30 सेकेंड के भीतर अटैक करने की चेतावनी दी, लेकिन वह सफल नहीं हुए और विरोधी को 1 अंक मिल गया.

बता दे की रियो में इस बार भारत का सबसे बड़ा दल गया है लेकिन इसके बाद भी भारत को एक के बाद एक निराशा का सामना करना पड़ा. भारत को अब तक दो ही मेडल मिले हैं. पहला मेडल पहलवान साक्षी मलिक ने दिलाया, इसके बाद भारतीय शटलर पीवी सिंधु ने रजत पदक जीता. भारत को अपने कई दिग्गज खिलाड़ियों से मेडल की उम्मीद थी, लेकिन अभिनव बिंद्रा, साइना नेहवाल, सानिया मिर्जा और लिएंडर पेस जैसे स्टार खली हाथ लौटे. भारत को योगेश्वर से आखिरी उम्मीद थी. बता दे कि योगेश्वर दत्त ने लंदन ओलिंपिक में 60 किग्रा भार वर्ग में ब्रॉन्ज जीता था.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -