रियो ओलंपिक : सानिया-बोपन्ना ने बढ़ाई पदक की उम्मीद, सेमीफाइनल में रखा कदम
रियो ओलंपिक : सानिया-बोपन्ना ने बढ़ाई पदक की उम्मीद, सेमीफाइनल में रखा कदम
Share:

रियो : ओलंपिक खेलों के महाकुम्भ में हर तरफ से निराशा मिलने के बाद भी आज बहुत लंबे अंतराल के बाद भारत के लिए बेहद अच्छी खबर आई है. टेनिस के स्टार सानिया मिर्जा और रोहन बोपन्ना की मिश्रित जोड़ी ने सेमीफाइनल में अपना स्थान पक्का कर लिया है. क्वार्टर फाइनल में सानिया और बोपन्ना की जोड़ी ने एंडी मरे और हीथर वॉटसन की ब्रिटिश जोड़ी को करारी शिकस्त दी.

भारतीय जोड़ी ने ब्रिटिश जोड़ी को 6-4, 6-4 हराकर मिक्स्ड डबल्स के सेमीफाइनल में अपना स्थान पुख्ता कर लिया. हम आपको बता दें कि अपने पहले मुकाबले में सानिया और बोपन्ना ने ऑस्ट्रेलिया कि मिश्रित जोड़ी सामंथा स्ट्रोसुर और जॉनथान पीयर्स को कड़ी टक्कर के बाद धूल चटाई थी. इस जीत के साथ भारत का पदक की तरफ एक कदम और आगे बढ़ा है.

हलाकि शुरुआत में भारतीय जोड़ी ने कुछ गलतियां की और 0-2 से पिछड़ गई. लेकिन जल्दी ही वापसी की और पहला सेट 6-4 से अपने नाम कर लिया. दूसरे सेट में भारतीय जोड़ी लय में नज़र आये और मरे और वॉटसन को कोई मौका नहीं दिया और 6-4 से दूसरा सेट जीतकर मुकाबले को अपनी झोली में डाल लिया.

पदक की उम्मीद बढ़ी
भारतीय जोड़ी को अब अपने शानदार खेल को जारी रखना होगा और गलतियां कम करना होगी. हालांकि सानिया और रोहन दोनों ही बेहतरीन खिलाडी हैं और जिस तरह सानिया और बोपन्ना खेल रहे हैं उसको देख कर हम कह सकते हैं कि सेमीफाइनल में जीत की उम्मीदें ज्यादा हैं. फिर भी अगर भारत को सेमीफाइनल में हार भी मिलती है तो इस भारतीय जोड़ी के पास ब्रांज मेडल हासिल करने का एक और मौका होगा.

रियो ओलंपिक : विकास कृष्ण यादव के पदक की ओर बढ़ते कदम

मैं अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध हूं : दीपा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -