रियो ओलंपिक : दीपा नहीं जीत सकी पदक, लेकिन अपने पहले ही प्रयास में ओलंपिक में पाया चौथा स्थान
रियो ओलंपिक : दीपा नहीं जीत सकी पदक, लेकिन अपने पहले ही प्रयास में ओलंपिक में पाया चौथा स्थान
Share:

रियो : स्वतंत्रता दिवस की पूर्व संध्या पर भारत की नज़रे फाइनल में पदक की दौड़ में शामिल दीपा करमाकर पर जमी थी. दीपा करमाकर ने रियो में रविवार को वॉल्ट स्पर्धा के फाइनल में शानदार खेल दिखाया पर फिर भी वह चौथे स्थान पर रहीं. महज कुछ अंकों के साथ दीपा ब्रॉन्ज मेडल से चूक गईं. 

डिफिकल्टी में 8.666 और एक्सीक्यूशन में 8.266 अंक हासिल कर दीपा दुसरे स्थान पर थी. दीपा ने पहले प्रयास में 6 डिफिकल्टी और दूसरे प्रयास में सात डिफिकल्टी चुना था. पहले प्रयास में 14.866 और दूसरे प्रयास में 15.266 अंक अर्ज़ित कर दीपा ने औसत 15.066 बनाये.

रूस की मारिया पेसेका ने दीपा से बेहतर खेल प्रदर्शन किया और 15.253 अंकों के साथ सिल्वर के लिए स्थान पक्का किया और दीपा को तीसरे स्थान पर धकेल दिया. इसके बाद स्विटजरलैंड की गुलिया एस. ने 15.216 अंकों का खेल दिखाया और ब्रॉन्ज जीतने में सफल रहीं. इसी के साथ दीपा चौथे स्थान पर रहीं.

अपना पहला ओलंपिक खेलने गयी दीपा करमाकर ने बेहतरीन खेल दिखाया और पदक से महज कुछ अंक ही पीछे रही. हलाकि वो भारत के लिए पदक तो नहीं जीत सकी लेकिन अपने पहले ही ओलंपिक में वह चौथे स्थान पर रही और ये अपने आप में बहुत बड़ी कामयाबी है. सम्पूर्ण भारत को दीपा पर गर्व है.

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -