रियो ओलिंपिक : एंडी मरे ने रच डाला इतिहास, लगातार दूसरी बार बने स्वर्ण पदक विजेता

रियो : लगातार दूसरे ओलंपिक में गोल्ड मेडल जीतकर विश्व के दूसरे नंबर के खिलाड़ी ब्रिटेन के एंडी मर्रे ने इतिहास में अपना नाम दर्ज किया है. लगातार दूसरे ओलंपिक में अपना खिताब बचाने वाले वह पहले टेनिस खिलाड़ी बन गये हैं। फाइनल में उनका मुकाबला अर्जेंटीना के जुआन मार्टिन डेल पोत्रो से हुआ.

अपने फ़ाइनल मैच में मरे ने लंदन ओलंपिक की कामयाबी को फिर एक बार दोहराते हुये पुरुष एकल की प्रतियोगिता में डेल पोत्रो को 7-5, 4-6, 6-2, 7-5 से शिकश्त दी. इतनी मशक्कत के बाद मरे ने लगातार दूसरे ओलंपिक में एकल स्वर्ण अपने नाम किया।

मरे ने जैसे ही डेल पोत्रो की सर्विस ब्रेक करते हुये मैच अंक हासिल किया तो उनकी आंखों से आंसू छलक गये। और बहुत भावुक होते हुए पोत्रो को काफी देर तक कोर्ट पर ही गले लगाया। विंबलडन ग्रैंड स्लेम जीतने के बाद से मरे की यह लगातार 18वीं जीत है।

दुनिया के शीर्ष खिलाड़ी नोवाक जोकोविच और 14 बार के ग्रैंड स्लेम चैंपियन राफेल नडाल को डेल पोत्रो ने हराकर रियो से बाहर का रास्ता दिखा दिया था और ऐसे में वह गोल्ड जीतने के लिए तैयार थे. लेकिन शुरू से ही गोल्ड के प्रबल दावेदार रहे एंडी मरे ने डेल पोत्रो का सपना चकना चूर कर गोल्ड जीत लिया और नया कीर्तिमान रचा.

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -