रियो: पुरुष फुटबाल के पहले सेमीफाइनल में ब्राज़ील ने होंडुरस को 6-0 से रौंदते हुए अपने पहले गोल्ड की तरफ बढ़ाए कदम
रियो: पुरुष फुटबाल के पहले सेमीफाइनल में ब्राज़ील ने होंडुरस को 6-0 से रौंदते हुए अपने पहले गोल्ड की तरफ बढ़ाए कदम
Share:

ओलिंपिक में आज पुरुष फुटबाल का पहला सेमीफाइनल में मेज़बान ब्राज़ील और होंडुरस की टीम आमने-सामने थी. जिसमे ब्राज़ील ने होंडुरस पर 5-0 की बड़ी जीत हासिल कर फुटबाल के पहले गोल्ड की तरफ कदम बढ़ाए. नेमार ने मैच के शुरुवाती पहले मिनट में ही ब्राज़ील की तरफ से गोल कर अपने इरादे साफ़ कर दिए थे. 

जिसके बाद जीसस गेब्रियल के मैच के 26वे और 35वे मिनट में लगातार दो गोलों की मदद से मेज़बान टीम की बढ़त को 3-0 कर दिया था. अंत में मारक्विनहोस 51वे और लूण ने 79वे मिनट में गोल कर ब्राज़ील को मैच में 5-0 से आगे कर दिया. जिसके बाद मैच के अंतिम मिनट में नेमार ने एक बार फिर अपना जादू दिखाते हुए एक और गोल कर गोल के अंतर को 6-0 कर दिया. यही मैच का अंत तक कायम रहा. 

घरेलु दर्शको के बीच खेल रही ब्राज़ील की टीम ने होंडुरस को कही भी मौका नहीं दिया. ब्राज़ील ने इस मैच से अपने इरादे साफ़ कर दिए है. वह अपनी मेज़बानी में फुटबाल का गोल्ड हर कीमत पर हासिल करना चाहेगा. मैच में होंडुरस की टीम शुरू से ही कही नहीं दिखी. डिफेंस से लेकर अटैक तक हर जगह टीम ने कमज़ोर प्रदर्शन किया. जिसके चलते मैच में ब्राज़ील ने अपनी पकड़ बेहद मजनबूत कर ली.

बता दे की 5 बार की वर्ल्ड चैंपियन ब्राज़ील अब तक कभी भी ओलिंपिक में गोल्ड नहीं जीत पाई है. लेकिन इस बार घरेलु दर्शको के समर्थन के बीच ब्राज़ील किसी भी कीमत पर गोल्ड से चुंकना नहीं चाहेगा. 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -