251 रूपये में स्मार्टफोन बेचकर भी कमाया 31 रूपये का मुनाफा

251 रूपये में स्मार्टफोन बेचकर भी कमाया 31 रूपये का मुनाफा

Freedom 251 स्मार्टफोन को लेकर अभी भी विवाद चल रहा है. Ringing Bells कम्पनी के मालिक मोहित गोयल ने कहा है कि इस स्मार्टफोन की कीमत इतनी कम होने के बाद भी उन्हें अच्छा प्रॉफिट हुआ है. इस स्मार्टफोन को 251 में बेचकर उन्हें 31 रूपये का प्रॉफिट हुआ है. इस स्मार्टफोन की असली कीमत इंडियन सेल्युलर एसोसिएशन और टेलिकॉम मिनिस्ट्री ने 4100 रूपये और 2300 रूपये बताई है.

इस स्मार्टफोन की डिलिवरी 15 अप्रैल को हो सकती है. गोयल ने यह भी बताया है कि कम्पनी जब तक अपना स्मार्टफोन डिलीवर नही कर देती है तब तक यूजर्स के पैसो का इस्तेमाल नही करेगी. गोयल ने भी कहा है कि 30 जून के पहले सभी को उनके स्मार्टफोन मिल जायेंगे. गोयल ने ये भी कहा है कि उन्हें अभी किसी भी बात का कोई दुख नही है. उनके खिलाफ किसी ने FIR दर्ज नही कराई है और ना ही उन्होंने कोई चोरी की है.

उनके पास अच्छा बिजनेस प्लान तैयार है. अभी इस बात की जाँच चल रही है कि यह स्मार्टफोन इतनी कम कीमत में उपलब्ध कराया जा रहा है कही यह घोटाला तो नहीं है. Ringing Bells कम्पनी को चार महीने पहले ही शुरू किया गया है. इस कम्पनी पर टेलीकॉम कम्पनी अपनी नजर रखे हुए है.

मोहित गोयल के पिता राजेश गोयल किराने की दुकान चलाते है. मोहित ने एमिटी यूनिवर्सिटी से इंजीनियरिंग में डिग्री ली है और आज वे Ringing Bells कम्पनी के डायरेक्टर है. Freedom 251 स्मार्टफोन के फीचर इस तरह है इसमें 4 इंच का आईपीएस डिस्प्ले, क्वाडकोर एसओसी 1.3 गीगाहर्ट्ज़ प्रोसेसर, 1GB रैम, 8GB इनबिल्ट स्टोरेज दिया गया है.

इस स्मार्टफोन में माइक्रोएसडी कार्ड भी दिया गया है जिसकी मदद से इसकी इनबिल्ट स्टोरेज को 32GB तक बढ़ा भी सकते है. इस स्मार्टफोन के कैमरे की बात करे तो इसमें 3.2MP का रियर कैमरा और 0.3MP का फ्रंट कैमरा दिया गया है. इस स्मार्टफोन में 1450mah की बैटरी का इस्तेमाल किया गया है.