राहु ग्रह को शांत करती है ये अंगूठी, आज ही करे धारण
राहु ग्रह को शांत करती है ये अंगूठी, आज ही करे धारण
Share:

 

कहा जाता है राहु अगर खराब हो तो उसकी शांति के उपाय जल्‍द से जल्‍द कर लेना चाहिए। अगर ऐसा नहीं किया जाए तो खराब राहु से हुए नुकसान में व्‍यक्ति को लंबा समय लग जाता है। केवल यही नहीं बल्कि कई बार तो राहु इतना नुकसान पहुंचाता है कि व्‍यक्ति जीवन भर उसी के साये में रहता है और उसके जीवन की परेशानियां खत्म ही नहीं होती। वैसे ज्‍योतिष शास्‍त्र में राहु की शांति के कई उपाय हैं। जी हाँ और इनमें से एक बेहद प्रभावी तरीका है अष्‍टधातु धारण करना। कहा जाता है हिंदू धर्म के साथ-साथ जैन धर्म में भी अष्‍टधातु को बेहद शुभ माना गया है और इस वजह से भगवान की मूर्ति बनाने में अष्‍टधातु का उपयोग बड़े पैमाने पर होता है।

अष्‍टधातु की अंगूठी दूर करेगी राहु दोष- आप सभी को बता दें कि ज्योतिष शास्त्र के अनुसार अगर कुंडली में राहु की दशा खराब है तो अष्टधातु पहनना चाहिए। जी हाँ और इसके लिए जातक अष्‍टधातु की अंगूठी या कड़ा धारण कर सकता है। अष्‍टधातु 8 धातुओं - सोना, चांदी, तांबा, सीसा, जस्ता, टिन, लोहा पारा से मिलकर बनी होती है इस वजह से यह सभी ग्रहों को संतुलित करने का काम भी करती है। इसी के साथ रत्‍नों की तरह धातुएं भी ग्रहों पर असर डालती हैं। इसी के चलते विधि-विधान से धारण की गई अष्‍टधातु की अंगूठी या कड़ा बहुत लाभ पहुंचाता है। सबसे खासतौर पर राहु संबंधी दोषों को दूर करने में तो यह बेहद प्रभावी है।हालाँकि याद रखें कि रत्‍न की तरह अष्‍टधातु भी विशेषज्ञ की सलाह लेकर ही धारण करें।

अष्‍टधातु धारण करने से इन लोगों को होगा फायदा-
- कहा जाता है जिन लोगों को नौकरी-व्‍यापार में तरक्‍की आय बढ़ाने की इच्‍छा हो, वे लोग अष्‍टधातु धारण कर सकते हैं। जी हाँ और उन्‍हें अष्‍टधातु की अंगूठी, लॉकेट या कड़ा खूब लाभ देता है।

- ज्योतिष के मुताबिक जिन लोगों की कुंडली में राहु अशुभ हो, उन्‍हें दाएं हाथ में अष्‍टधातु का कड़ा पहनना चाहिए। जी हाँ क्योंकि इससे राहु के बुरे असर से राहत मिलेगी।

- ज्योतिष के अनुसार ऐसे लोग जो तनाव में रहते हैं, निर्णय लेने में परेशानी महसूस करते हैं उनके अष्‍टधातु धारण करने से दिमाग को एकाग्र रखने और शांत रहने में मदद मिलती है।

- अगर कई ग्रह अशुभ फल दे रहे हों तो भी अष्टधातु से बनी अंगूठी या कड़ा पहन सकते हैं।

हाथों से छुड़ाना है मेहँदी का रंग तो पानी में मिलाकर लगाए ये चीज

झूठे आरोपों से छुटकारा पाने के लिए इस तरह करें माता बगलामुखी का पूजन

शुक्रवार को तिजोरी में रख दें ये चीज, माँ लक्ष्मी धन से भर देंगी भंडार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -