रिजिजू का दावा, जल्द शुरू होगी एलीट खिलाड़ियों की ट्रेनिंग

खेल मंत्री किरण रिजिजू ने मंगलवार को भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) के पटियाला स्थित नेशनल सेंटर ऑफ एक्सीलेंस और बेंगुलरू केंद्र में रह रहे एथलीटों से बात की और लॉकडाउन हटने के बाद ट्रेनिंग शुरू करने को लेकर उनकी जरूरतों और विचार जाने. खेल मंत्री ने अलग-अलग खेलों के 40 एथलीटों से बात की जिसमें हिमा दास, नीरज चोपड़ा, तेजिंदर तूर, केटी इरफान, शिवपाल सिंह, पूवम्मा, जिनसन जॉनसन और मोहम्मद अनस शामिल थे. हर खिलाड़ी ने कोरोनावायरस के कारण असल ट्रेनिंग की कमी की बात को स्वीकारा और मंत्री से अपील करते हुए कहा कि वह बेंगलुरू और पटिलाया केंद्रों में ग्राउंड ट्रेनिंग शुरू करें.

इस बैठक में खेल सचिव रवि मित्तल, साई के महा निदेशक संदीप प्रधान, भारतीय एथलेटिक्स महासंघ (एएफआई) के अध्यक्ष आदिले सुमरीवाला ने हिस्सा लिया. सुमरीवाला ने कहा, "खिलाड़ी ट्रेनिंग शुरू करना चाहते हैं लेकिन हमने यह बात उन्हें सुनिश्चित कर दी है कि खिलाड़ियों को सोशल डिस्टेसिंग और मानक संचालन प्रकिया (एसओपी) द्वारा तय की जाने वाली बाकी स्वास्थ्य संबंधी प्रोटोकॉल का पालन करना होगा."

वहीं रिजिजू ने कहा, "हमने एसओपी के लिए समिति बना दी है. आप लोगों के सुझाव हमें नियम बनाने के लिए काफी अहम हैं. मुझे उम्मीद है कि हम सभी जल्द ही एक फैसले पर पहुंचेंगे." उन्होंने कहा, "हालंकि यह राष्ट्रीय आपातकाल की तरह है और कोई भी मंत्रालय अकेले काम नहीं कर सकता. हमें गृह मंत्रालय से बात करनी होगी और साथ ही स्वास्थ मंत्रालय से भी और फिर फैसला लेना होगा."

OMG! कोरोना वायरस से हुई जापान के सूमो की मौत

रोहित शर्मा धोनी के लिए कही चौकाने वाली बात

गौतम गंभीर का बड़ा बयान, कहा- 2019 विश्व कप की संयुक्त विजेता बनने की हकदार थी न्यूजीलैंड टीम

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -