कुर्सी पर इस तरह से बैठना आपके लिए भी हो सकता है हानिकारक

हम आपको बता दें लंबे समय तक कुर्सी पर बैठे रहना और सही तरीके से कुर्सी पर ना बैठना आपके लिए नुकसान दायक हो सकता है। इससे आपको पीठ में दर्द और कई शिकायतें होना शुरू हो जाती है। इसलिए आज हम आपको कम्प्यूटर पर काम करते वक्त कुर्सी पर बैठने के सही तरीके के बारे में बता रहे हैं जिससे कि आप कई बीमारियों से बच सकते हैं।

इन गलतियों के कारण होता है कान में दर्द

ऐसे आप भी बैठ सकते है कुर्सी पर 

जानकारी के लिए बता दें जब कभी भी कंप्यूटर पर काम रहे हो तो अपनी कुर्सी को टेबल के पास रखें जिससे कि आपके हाथ सिस्टम तक आसानी से पहुंच सके। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि की-बोर्ड आपके शरीर के सामनेहो। वहीं कुर्सी को कंप्यूटर टेबल तक ऊंचा रखे जिससे आपको कीबोर्ड पर काम करने में कोई नुकसान नहीं हो। वही जब भी कुर्सी पर बैठे तो पूरा वजन आगे की ओर करके ना बैठे। बल्कि अपनी पीठ को सीधा रखते हुए कुर्सी के पीछे वाले हिस्से से अपनी पीठ को जोड़कर रखें जिससे आपकी पीठ पर ज्यादा जोर ना पड़े.

बीमारी के बाद पर्दे पर वापसी को तैयार इरफान खान, इस डायरेक्टर ने किया खुलासा

कई है इसके फायदे 

इसी के साथ जब कभी भी कंप्यूटर पर काम रहे हो तो अपनी कुर्सी को टेबल के पास रखें जिससे कि आपके हाथ सिस्टम तक आसानी से पहुंच सके। साथ ही इस बात का भी ध्यान रखें कि की-बोर्ड आपके शरीर के सामनेहो। वहीं कुर्सी को कंप्यूटर टेबल तक ऊंचा रखे जिससे आपको कीबोर्ड पर काम करने में कोई नुकसान नहीं हो। जब कभी भी आप कुर्सी पर बैठे तो अपने हिप्स को जहां तक हो सके कुर्सी के पीछे वाले हिस्से तक ले जाएं। साथ ही कुर्सी को भी ज्यादा ऊंची ना रखें और कुर्सी को उतनी ही ऊंची रखें जितने में आपके पांव जमीन तक पहुंच सके।

ये हैं ब्रेन स्ट्रोक के संकेत, दिखें तो तुरंत करें इलाज

हफ्ते के सातों दिन पीएं अलग-अलग ज्यूस, शरीर को मिलेंगे पोषक तत्व

स्किन को चमकाना चाहते हैं ये ड्रिंक्स आपके लिए हैं फायदेमंद

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -