RTI के तहत मांगी विकास कार्यों की जानकारी, जो लिफाफे मिले उनमे से निकले कंडोम
RTI के तहत मांगी विकास कार्यों की जानकारी, जो लिफाफे मिले उनमे से निकले कंडोम
Share:

जयपुर: राजस्थान में सूचना का अधिकार (RTI) के अंतर्गत सूचना मांगने वाले को कंडोम भेजे जाने का शर्मनाक मामला प्रकाश में आया है. यह गन्दा मजाक राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले की भादरा तहसील के अंतर्गत आने वाले गांव छानी बड़ी में RTI के दो कार्यकर्ताओं के साथ किया गया है. जानकारी के मुताबिक छानी बड़ी ग्राम के RTI कार्यकर्ता मनोहर लाल और विकास चौधरी ने आवेदन करते हुए ग्राम पंचायत छानी बड़ी में गत पांच वर्षों में हुए विकास कार्यों का रिकॉर्ड मांगा था.

केंद्र सरकार की इस योजना के अंर्तगत, छोटे व्यापारियों को मिल सकता है बड़ा फायदा

निर्धारित अवधि में सूचना मुहैया नहीं करवाने की स्थिति में इन्होंने इस सम्बन्ध में लोक सूचना अधिकारी के पास प्रथम बार अपील की, किन्तु फिर भी जब उन्हें सूचना नहीं दी गई, तो राज्य के सूचना आयोग कार्यालय में दूसरी बार अर्जी लगाई गई. आयोग ने मामले की सुनवाई कर ग्राम पंचायत छानी बड़ी को आवेदकों को जानकारी उपलब्ध करवाने का निर्देश दिया.

शेयर बाजार में आज बढ़त के साथ हुई कारोबार की शुरुआत

इसके बाद विकास चौधरी व मनोहर लाल को डाक के जरिए जानकारी का लिफाफा प्राप्त हुआ, पहले यह लिफाफा विकास को प्राप्त हुआ. उसे लगा कि ग्राम पंचायत ने डाक के जरिए सूचना पहुंचाई होगी. उन्होंने लिफाफा खोलकर देखा तो उनके पैरों तले जमीन खिसक गई.  दरअसल, लिफाफे में आरटीआई के अंतर्गत मांग गई सूचना नहीं थी बल्कि अखबार के टुकड़े व कंडोम भरे हुए थे. इसके बाद उन्होंने तय किया कि दूसरा लिफाफा खोलते समय उसका वीडियो बनाया जाएगा,जब दूसरा लिफाफा मनोहर ने खोला तो उसमे भी अख़बार और निरोध ही थे.

खबरें और भी:- 

 

दिसंबर माह में कम हुई थोक महंगाई दर, अभी है यह स्थिति

4 लाख 80 हजार रु, 28 जनवरी तक करें आवेदन

सप्ताह के पहले दिन शेयर बाजार की सुस्त शुरुआत, सेंसेक्स के साथ निफ़्टी भी लुढ़का

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -