जानें किस उम्र में करें एंटी एजिंग क्रीम का इस्तेमाल

जानें किस उम्र में करें एंटी एजिंग क्रीम का इस्तेमाल

चेहरे पर एजिंग या झुर्रियां दिखने लगती है तो परेशान हो जाती हैं. इसी के चलते वो एंटी एजिंग क्रीम का इस्तेमाल शुरू कर देती हैं. लेकिन आपको पता होना चाहिए कि ये क्रीम किस उम्र में इस्तेमाल करनी चाहिए. ज्यादातर महिलाएं 35 साल के बाद ही ऐंटी-एजिंग  क्रीम का इस्तेमाल करती हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि ये उम्रदराज महिलाओं के लिए इस्तेमाल किया जाने वाला प्रॉडक्ट है. आइये आपको बता देते हैं. 

एजिंग और एंटी एजिंग पर आम धारणा 
एजिंग और एंटी एजिंग के बारे में महिलाओं में बहुत सी सही-गलत धारणाएं हैं. जिनसे कई बारे वे जरूरत से ज्‍यादा कॉन्‍शियस हो जाती है, तो कभी-कभी बहुत लापरवाह. आमतौर पर उन्‍हें लगता है कि कॉस्‍मैटिक्‍स का इस्‍तेमाल जितना कम किया जाए उतना अच्‍छा. पर आपको कॉस्‍मैटिक प्रोडक्‍ट और स्किन केयर प्रोडक्‍ट में फर्क करना आना चाहिए. यहीं आप बेसिक गलती करती हैं.

कर जाती हैं ये गलती
अक्सर महिलाएं सोचती हैं कि ऐंटी-एजिंग प्रॉडक्ट्स की जरूरत उम्रदराज महिलाओं को होती है. इसलिए आमतौर पर वे 40-50 की उम्र के बाद ही इसके बारे में सोचना शुरू करती हैं. जबकि एक्‍सपर्ट सुझाव देते हैं कि ऐंटी-एजिंग प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल 25 साल की उम्र से ही शुरू कर देना चाहिए.

समझें स्किन की जरूरत
20 से 25 साल की उम्र में स्किन खुद को आसानी से रिपेयर कर लेती है. इस समय किसी भी तरह के बाहरी केयर की जरूरत नहीं पड़ती. पर पच्‍चीस के बाद ऐंटी-एजिंग प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल शुरू कर देना चाहिए. इससे स्किन के टीशूज को जरूरी प्रोटीन और विटमिंस मिलते हैं, जिससे स्किन का ग्लो बना रहता है.

स्किन की हर परेशानी को दूर करता है अंडा

अब घर पर आसानी से कर सकते हैं फ्रूट फेशियल

मार्केट में आ गया है चूडा कवर, इस कारण कर रहा ट्रेंड