घूस देने के बाद भी नहीं मिला अधिकार, तो किसान ने किया कपडे उतार कर आन्दोलन
घूस देने के बाद भी नहीं मिला अधिकार, तो किसान ने किया कपडे उतार कर आन्दोलन
Share:

राजगढ़ : करकरी गांव के रहने वाले एक किसान ने अपना अधिकार पाने के कुछ अलग ही अंदाज़ में आन्दोलन किया, जब घुस देने के बाद भी किसान को अपना अधिकार नहीं मिला तो उसने तहसील के सामने ही अपने कपडे उतार दिए व आन्दोलन शुरू कर दिया।

दरअसल किसान कैलाश जमीन के मुआवजे और सीमांकन के लिए वह 4 साल से तहसील कार्यालय के चक्कर लगा रहा है। साथ ही उसने एसडीएम को बताया की बाबू को घूंस देने के लिए उसने बीवी के जेवर तक बेच दिए। इसके बाद भी उसका काम नहीं किया जा रहा है। 

फिलहाल एसडीएम ने किसान को जल्द समस्या का निराकरण करने का आश्वासन दिया है। हम आपको बता दे की किसान करकरी गांव का रहने वाला है जिसकी गांव मे जमीन है और अपने ही परिवार के लोगों से जमीन के बंटवारे को लेकर उसका विवाद चल रहा है और मामला न्यायालय मे भी चल रहा है। साथ ही किसान को अपनी जमीन के मुआवजा मिलना था उसे वह भी नहीं मिला जिसके जिसके लिए कुछ अलग ही कहानी सामने आई है।  

इस क्षेत्र यानी हल्का नंबर हल्का नं. 1  है के पटवारी प्रेमसिंह भिलाला ने अपने यहां एक लड़के ईश्वर सिंह को रख रखा था जिसने जाल साजी करते हुए किसान कैलाश की जमीन का मुआवजा दूसरे के खाते मे डालकर राशि निकाल ली जिसका न्याय भी अभी तक किसान को नहीं मिला।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -