ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में सहायक कोच के रूप में शामिल हुए पोटिंग

Feb 09 2019 12:03 PM
ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम में सहायक कोच के रूप में शामिल हुए पोटिंग

मेलबर्न : ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग को इंग्लैंड में मई-अगस्त में होने वाले विश्व कप के लिए ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का सहायक कोच बनाया गया है। उनका फोकस बल्लेबाजी पर होगा। पांच विश्व कप खेलकर तीन जीतने वाले पोंटिंग की नियुक्ति गेंदबाजी कोच डेविड साकेर के इस्तीफे के एक दिन बाद हुई। 

T 20 : भारत ने न्यूज़ीलैंड को 7 विकेट से रौंदा, चौके-छक्कों के साथ हुई रिकार्ड्स की बारिश

इस कारण लिया गया निर्णय 

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने बताया कि पोंटिंग वनडे बल्लेबाजों पर काम करेंगे, जबकि मौजूदा बल्लेबाजी कोच ग्रीम हिक एशेज की तैयारी में व्यस्त हैं। मुख्य कोच जस्टिन लेंगर ने कहा कि वह बल्लेबाजों ही नहीं बल्कि पूरी टीम के मार्गदर्शक हैं। हम मिलकर विश्व कप जीतने के लिए प्रयास करेंगे। उनकी खेल की समझ कमाल की है। उन्हें पता है कि इस स्तर पर कैसा प्रदर्शन करना है। बता दें रिकी पोंटिंग विश्व के शानदार बल्लेबाजों में शुमार है.

रणजी ट्रॉफी : फाइनल मुकाबले में विदर्भ ने सौराष्ट्र को दी करारी शिकस्त

जुड़ने के लिए बेताब पोंटिंग 

जानकारी के लिए बता दें रिकी पोंटिंग की कप्तानी में ऑस्ट्रेलिया ने दो विश्व कप जीते हैं। इन दोनों विश्व कप में ऑस्ट्रेलियाई टीम अजेय रही। उन्होंने 375 वनडे और 168 टेस्ट मैच खेले हैं। इस निर्णय के बाद रिकी पोंटिंग ने कहा कि मैं कोचिंग ग्रुप के साथ जुड़ने के लिए बेताब हूं। बता दें पांच विश्व कप खेलकर तीन जीतने वाले पोंटिंग की नियुक्ति गेंदबाजी कोच डेविड साकेर के इस्तीफे के एक दिन बाद हुई। 

न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज जीत पर कप्तान मिताली राज ने कही ऐसी बात

हीरो इंडियन सुपर लीग : आज नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी से होगा दिल्ली डायनामोज का मुकाबला

प्रो वॉलीबॉल लीग : अहमदाबाद डिफेंडर्स को हराकर कोच्चि ब्लू स्पाइकर्स ने दर्ज की दूसरी जीत